Honda Activa 5G – यंहां जाने फीचर्स, स्पेसिफिकेशन, रंग और तस्वीरें भी

यू जनरेशन स्कूटर Activa 5G को भारत में चल रहे सबसे बड़े ऑटो शो में पेश कर दिया है। बता दें कि एक्टिवा 5G भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर है।

होंडा एक्टिवा 5G स्पेसिफिकेशन, डिज़ाइन और फीचर्स
एक्टिवा 5G में भी एक्टिवा 4G कि ही तरह 110 सीसी का पेट्रोल इंजन लगा है जो कि 8bhp की पावर के साथ 7,500rpm और 9Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

इसका वजन 108kg है और इसमें 5.3 लीटर की क्षमता वाला पेट्रोल इंजन लगा है। होंडा एक्टिवा 5G लाल और पीले दो रंग में उपलब्ध होगी।

होंडा एक्टिवा 5G का साइज़ भी एक्टिवा 4G के जितना ही है और इसमें ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है। पिचले वेरिएंट के मुकाबले इसमें बड़े बदलाव कि बात करें तो इस स्कूटर में फूल LED हेडलैंप और पोजीशन लाइट्स लगाए गए हैं जो कि 110cc स्कूटर के सेगमेंट में भारत में पहली बार है जो कि आम AHO यूनिट के मुकाबले ज्यादा पावर कि बचत करेगा।

होंडा एक्टिवा 5G में क्रोम हाइलाइट्स, और मेटल मफलर प्रोटेक्टर लगाए गए है। एक्टिवा 5G में सीट के नीचे 18 लीटर का लगेज स्टोरेज है और इसके साथ ही इसमें कॉम्बी ब्रेक, मोबाइल चार्जिंग सॉकेट, डिजिटल एनालॉग कंसोल, पुश बटन सीट ओपनर जैसे अनेक फीचर दिए गए हैं।

जानकारों कि मानें तो इसके मूल्य में कोई इजाफा नहीं होने वाला है और इतने सारे न्यू फीचर्स और भारतीय बाजार में इसके डिमांड को देखते हुए उम्मीद की जा सकती हां कि होंडा एक्टिवा 5G भारतीय ऑटो मार्केट में काफी अच्छा प्रदर्शन करेगी।

Be the first to comment on "Honda Activa 5G – यंहां जाने फीचर्स, स्पेसिफिकेशन, रंग और तस्वीरें भी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!