Jio Phone में मिल सकता है व्हाट्सऐप सप्पोर्ट

Reliance Jio अपने JioPhone में व्हाट्सऐप मेसेंजर सर्विस लाने के बारे में सोच रहा है. एक रिपोर्ट के अनुसार, Reliance Jio ऑफिशियल और व्हाट्सऐप ऑफिशियल के बीच कुछ मीटिंग्स हुई हैं.

फ्लिपकार्ट पर मिल रही हैं ये बेस्ट डील्स

अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि Reliance JioPhone किस प्रोसेसर द्वारा संचालित होगा. रिपोर्ट्स के अनुसार, यह फोन क्वॉलकॉम 205 चिपसेट द्वारा संचालित होगा और इसके कुछ वेरिएंट स्प्रीडट्रम SoC द्वारा भी संचालित होंगें. Reliance Jio ने अभी इस पर कोई टिपण्णी नहीं दी है.

पिछली रिपोर्ट्स के अनुसार, JioPhone सिंगल सिम-कार्ड स्लॉट के साथ आएगा. हालाँकि, कंपनी इस साल के आखिर तक इसका डुअल-सिम वेरिएंट भी लॉन्च करेगी. JioPhone के लिए कम्पनी 24 अगस्त से प्री-बुकिंग शुरू कर देगी. कंपनी ने घोषणा की है कि हर हफ्ते 5 मिलीयन से ज़्यादा JioPhones सेल के लिए उपलब्ध होंगे. यह फ़ोन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर मिलेंगें. हालाँकि JioPhone में केवल Reliance Jio सिम ही चलेगी, और यह डिवाइस जिओ सिम के अलावा किसी भी नेटवर्क प्रोवाइडर जैसे Airtel या Vodafone को सपोर्ट नहीं करेगा.

Jio के इस फीचर फ़ोन की एक ख़ासियत यह भी है, कि इसे वोइस-कंट्रोल भी किया जा सकता है जैसा कि Siri या Google में उपलब्ध है. अभी वोइस कंट्रोल को एक्टिवेट करने के लिए इसमें कोई प्री-कमांड मौजूद नहीं है, आपको इसे कमांड करने के लिए तेज़ आवाज़ में बोलना पड़ेगा. AGM के दौरान यह फीचर लाइव दिखाया गया था.

अभी कई ऐसे स्मार्टफोन हैं जो NFC सपोर्ट नहीं करते हैं, वहीं Reliance Jio ने घोषणा की है कि JioPhone NFC सपोर्ट के साथ उपलब्ध होगा. इसके अलावा, इस साल की शुरुआत में भारतीय सरकार ने अनिवार्य किया था कि देश में बिकने वाले सभी फोंस में एक SoS बटन होना चाहिए. यह सर्विस 5 नंबर को थोड़ी देर प्रेस करने से शुरू हो जाएगी

Be the first to comment on "Jio Phone में मिल सकता है व्हाट्सऐप सप्पोर्ट"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!