Mahindra की नई इलेक्ट्रिक 21 अक्टूबर को होगी लाॅन्च

महिन्द्रा ने देश में इलेक्ट्रिक वाहनों पर अपना फोकस काफी कड़ा कर दिया है। कंपनी की महिन्द्रा e2o और e-वेरिटो इस केटेगिरी में पहले ही उपलब्ध हैं। आपको बता दें कि दोनों ही कारों को कोई खास सफलता नहीं मिल पाई है। इसके बावजूद कंपनी अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को देश में लाॅन्च करने जा रही है। यह नई कार कल यानि 21 अक्टूबर को लाॅन्च होगी।

इस नई इलेक्ट्रिक कार का नाम है e2o प्लस।

 

यह रेग्युलर e2o का ही नया अवतार है। यह पहले की तरह 4 दरवाजों वाली कार है। इस नई कार की टेस्टिंग कंपनी काफी समय से और हर मौसम में करती आ रही है। इस कार में पेट्रोल व डीज़ल इंजन न होकर एक इलेक्ट्रिक बैटरी लगी है जो केवल चार्ज होती है।

फीचर्स करीब-करीब एक जैसे ही हो सकते हैं। e2o प्लस में टचस्क्रीन इंफोटेन्मेंट सिस्टम, आॅल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टफोन इंटीग्रेशन, नेविगेशन सिस्टम और क्लाइमेट कंट्रोल आदि फीचर्स दिए जाएंगे। कुछ अतिरिक्त फीचर्स जोड़े जा सकते हैं। कीमत 6.5 लाख रूपए के आसपास रहने की संभावना है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें मौजूदा e2o वाला ही इंजन मिलेगा। मौजूदा e2o की पावर 25.8PS और टॉर्क 53Nm है। कंपनी का कहना है कि इसकी बैटरी चार्जिंग क्षमता और परफॉर्मेंस को पहले से बेहतर बनाया गया है। मौजूदा e2o को चार्ज होने में 5 घंटे लगते हैं और एक बार चार्ज होने पर यह 120 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है। इसकी टॉप स्पीड 81 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Be the first to comment on "Mahindra की नई इलेक्ट्रिक 21 अक्टूबर को होगी लाॅन्च"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!