MP के सभी पुलिस अधीक्षकों को नए आदेश जारी

भोपाल। राजधानी भोपाल में छात्रा से गैंगरेप मामले के बाद पुलिस मुख्यालय की राज्य महिला अपराध शाखा (सीएडब्ल्यू) प्रदेश के सभी एसपी को फरमान जारी कर रही है। इस आदेश में महिला अपराध पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं करने और जीरो पर एफआईआर दर्ज नहीं करने पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही गई है। इस बारे में सीएडब्ल्यू की एडीजी अरुणा मोहन राव ने खुद दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

जानकारी के अनुसार पीएचक्यू की सीएडब्ल्यू ब्रांच ने प्रदेश भर के पुलिस अधीक्षकों को फरमान जारी किया है। इस बारे में सीएडब्ल्यू की एडीजी अरुणा मोहन राव का कहना है कि महिला अपराध पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जीरो पर एफआईआर नहीं करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। वैसे तो समय-समय पर महिला अपराध को लेकर पीएचक्यू से जिलों के हिसाब से वहां के एसपी को दिशा-निर्देश जारी किए जाते रहे हैं, लेकिन इस बार मामले की गंभीरता को देखते हुए पूरे प्रदेश के पुलिस अधीक्षकों को एक साथ फरमान जारी किए जा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि इस फरमान में सभी अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की गई है। महिला अपराधों को गंभीरता से लेने के साथ ही पुलिस को भी पीड़िता के साथ संवेदनशील रवैया अपनाने के निर्देश दिए गए हैं। डीजीपी के निर्देशों के बाद महिला अपराध को लेकर ये दिशा-निर्देश जारी किए जा रहे हैं।

Be the first to comment on "MP के सभी पुलिस अधीक्षकों को नए आदेश जारी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!