MP में किसानों को भड़काते दिखे कांग्रेस नेता, वीडियो वायरल हुए है

भोपाल। MP में पिछले 4 दिनों से चल रहे किसान आंदोलन के चलते हालत नाजुक बने है। वही मध्यप्रदेश के पश्चिमी हिस्से में आंदोलन के हिंसक रूप लेने के बीच कांग्रेस की एक विधायक का एक वीडियो भी सामने आया हैं। वहीं कांग्रेस के नेता और रतलाम जिला पंचायत के उपाध्यक्ष डीपी धाकड़ का 3 जून का वीडियो सामने आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवपुरी के करैरा से विधायक शकुंतला खटीक का ये कल का वीडियो है, जिस दौरान वह किसानों के समर्थन में आगे रहीं थीं। जिसमें वह कथित तौर पर थाने को जला देने के लिए उकसावा देती हुई दिखाई पड़ रहीं हैं।मंदसौर में मंगलवार को 6 किसानों की आत्महत्या के बाद कांग्रेस ने प्रदेश बंद की अपील की थी। इसी के चलते कल शिवपुरी में कांग्रेस ने बंद कराया था। इसी दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री का पुतला जलाने की कोशिश की,जिस पर पुलिस ने पानी की बौछार कर दी।
बताया जा रहा है कि पानी की बौछार से गुस्साई विधायक धरने पर बैठ गईं और गुस्से में भीड़ को थाना जलाने के लिए उकसाने लगीं। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी उन्हें समझाने पहुंचे तो वे उन पर ही भड़क कर थाना प्रभारी संजय तिवारी को हटाने की मांग पर अड़ गईं। पूरे वाकया का किसी ने वीडियो बना कर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। कांग्रेस की एक विधायक का इस प्रकार के उकसावे भरे वीडियो वायरल होने से इन दिनों किसान आंदोलन की आंच से जूझ रहे मध्यप्रदेश में एक बार फिर राजनीति शुरु हो गई है। हालांकि इस वीडियो का संबंध मालवा में हो रहे किसानों के आंदोलन से नहीं दिख रहा हैं। क्योंकि शिवपुरी ग्वालियर के नजदीक है, म. प्र. ऊपरी इलाका है और हिंसा मालवा में हो रही है, लेकिन वह जिस तरह वीडियो में थाने में आग लगा दो। थाने में आग लगा दो कहती दिख रही हैं….वह अपने आसपास खड़ी भीड़ को उकसा रही हैं। इस पूरे मामले पर कांग्रेस के नेता सचिन पायलट ने कहा कि हम सरकार पर दबाव बनाने के लिए कभी भी हिंसा का समर्थन नहीं करते।
वहीं रतलाम जिला पंचायत के उपाध्यक्ष एवं कांग्रेस के नेता और डीपी धाकड़ का 3 जून का वीडियो सामने आया है। उन्होंने रतलाम में भाषण दिया था। इसमें वह कहते दिख रहे हैं कि मेरी बात सुनो।ये दम रखना है कि एक भी गाड़ी आ जाए तो जला दो। थाना-पुलिस से डरने की जरूरत नहीं है।अगर मैं गिरफ्तार हो जाऊं तो आपकी जवाबदेही है।  डरने की जरूरत नहीं है।  हमें जो करना पड़ेगा करेंगे। डीपी धाकड़ 4 तारीख से फरार हैं और इन पर स्थानीय प्रशासन ने 10 हजार रुपये का इनाम भी रखा हुआ है। धाकड़ के इस भड़काऊ भाषण का नतीजा ये हुआ कि रतलाम के ढेलनपुर गांव में शनिवार को इनके समर्थकों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया, जिसमें पुलिस की भी तीन गाड़ियां शामिल थीं। इस दौरान हुए पथराव में दो पुलिसवाले भी घायल हुए थे। उनके भाषण के बाद रतलाम में बड़े पैमाने पर हिंसा हुई।

Be the first to comment on "MP में किसानों को भड़काते दिखे कांग्रेस नेता, वीडियो वायरल हुए है"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!