Royal Enfield लाएगा Continental GT, लाॅन्च इसी साल

आॅफ रोडिंग बाइकिंग की जानी-मानी कंपनी राॅयल एनफिल्ड ने पिछले साल अपनी शानदार आॅफ रोडर मोटरसाइकिल हिमालयन को देश में उतारा था। आते ही इस डर्ट बाइक ने स्टंट प्रेमियों का दिल जीत लिया और थोड़े ही समय में यह मोटरसाइकिल काफी पाॅपुलर हो गई। अब कंपनी अपनी नई बाइक के साथ एक बार फिर चर्चा में है।

राॅयल एनफिल्ड जल्द ही अपनी नई मोटरसाइकिल काॅन्टिनेंटल जीटी लेकर आ रही है। हालांकि यह सीरीज़ देश में पहले से ही मौजूद है लेकिन इस बार यह ज्यादा पावरफुल माॅडल के साथ है। यह डर्ट बाइक नहीं है लेकिन आॅफ रोडर जरूर है जो अक्टूबर में लाॅन्च हो सकती है।

काॅन्टिनेंटल जीटी 750 एक सिंगल सीटर मोटरसाइकिल है जिसके पीछे स्पोर्ट्स बाइक की स्टाइल में काऊल दिया है।
साइड मिरर, फ्रंट फेंडर और एग्जाॅस्ट सहित कई चीजे यहां फुल्ली क्रोम में देखने को मिलेगी। यहां अलाॅय का आॅप्शन नहीं है केवल रिम वाले टायर्स दिए गए हैं। राउण्ड शेप हैडलैंप और इसी स्टाइल में दोनों इंफोर्मेशन डिस्प्ले यहां मौजूद हैं जो मेनुअल हैं। कुल मिलाकर यह 80 के दशक की मोटरसाइकिल की याद दिलाती है लेकिन अंदाज एकदम नया है।

इस मोटरसाइकिल में 750cc का पैरेलल ट्विन इंजन लगा है। इसे पहले इंटरनेशनल मार्केट में उतारा जाएगा और उसके कुछ समय बाद देश में लाॅन्च होगी। इसे काॅन्टिनेंटल जीटी सीरीज़ नेमटेग के साथ ही उतारा जाएगा। आपको बता दें कि कंपनी की यह पहली ऐसी बाइक होगी जो कंपनी की UK टेक्नोलॉजी सेंटर में विकसित किया गया होगा। उम्मीद है कि कंपनी इस बाइक को भारतीय बाजार में इस साल के अंत तक पेश कर देगी।

देश में राॅयल एनफिल्ड ब्रांड काफी पाॅपुलर है और खासतौर में युवाओं को खास भाता है। इसे देखते हुए ही कंपनी इस मोटरसाइकिल को कई कलर आॅप्शन में पेश करेगी।

इस बाइक का मुकाबला सेगमेंट में हार्ले डेविडसन स्ट्रीट 750 और ट्रायम्फ बोनवैली सीरीज़ से होगा। दाम 3.5 लाख रूपए से शुरू हो सकता है।

Be the first to comment on "Royal Enfield लाएगा Continental GT, लाॅन्च इसी साल"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!