VIP सिक्युरिटी से धोखा झुग्गियों में बने शोरूम

लालघाटी : बीआरटीएस कॉरिडोर में खोला मेन गेट
भोपाल : लालघाटी के वीआईपी गेस्ट हाउस के पास बनी बीआरटीएस कॉरीडोर के किनारे बनी झुग्गियां अब तेजी से शोरूम की शक्ल लेती जा रही हैं। यहां पर डबल मंजिला मकान बना कर रोड की तरफ से दुकानों के लिए जगह निकाली जा रही है। दुकानें बनने से आने वाले समय में वीआईपी गेस्ट हाउस में आने वाले लोगों के लिए यह खतरा बन सकते हैं। चर्चा यह है कि शहर भर में अतिक्रमण हटवाने वाले महापौर और कमिश्नर इस मामले में चुप्पी क्योें साधे हैं।

अभी यह है स्थिति
लालघाटी चौराहे से चढ़ाई की तरफ से ऊपर आने वाले वाहनों की अक्सर गति तेज रहती है उसके कारण यहां पर कई बार दुर्घटना का खतरा बना रहता है। इस रोड के पास मकानों और दुकानों का मुंह होने के कारण अक्सर यहां भीड़ लगी रहती है। कॉरीडोर में अतिक्रमण से पैदल चलने वालों को मुख्य सड़क पर चलना पड़ता है।

यह है प्लानिंग : लालघाटी की ढलान और चढ़ाई पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए ग्रेट सेपरेटर बनाने का प्लान बनाया गया था। इसके लिए विधायक रामेश्वर शर्मा ने सड़क विकास निगम और निगम के अधिकारियों से इस क्षेत्र का दौरा कर सर्वे करने को कहा था लेकिन बाद में बजट की कमी के कारण यह ग्रेट सेपरेटर बन नहीं पाया था। अब निगम ने सर्विस रोड के पास लगी रीटेनिंग वॉल को बड़ा करने का फैसला किया है।

तीन साल पहले गिरी थी दीवार
21 जुलाई 2014 को भोपाल में भारी बारिश की वजह से लालघाटी के वीआईपी गेस्ट हाउस के पास एक दीवार गिर गई थी। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई थी और दो घरों को नुकसान पहुंचा है। उस समय कहा गया था कि यहां पर दीवार के पास केबल बिछाने के लिए जो खुदाई की थी, उसका सही रीस्टोरेशन नहीं किया था इसके चलते पानी रिसता रहा और दीवार कमजोर हो गई थी। उस समय यह भी कहा था कि नगर निगम ने जब यहां बीआरटीएस का काम किया था तो उसे रीटेनिंग वॉल भी ऊपर उठाना चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

Be the first to comment on "VIP सिक्युरिटी से धोखा झुग्गियों में बने शोरूम"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!