प्रदेश में आगामी दो वर्ष में गरीबों के 8 लाख मकान बनाये जायेंगे

बुढ़ार जनपद पंचायत के ग्रामों में जनदर्शन में मुख्यमंत्री श्री चौहान 

भोपाल :प्रदेश में आगामी दो वर्ष में गरीबों के 8 लाख मकान बनाये जायेंगे। मध्यप्रदेश की धरती में पैदा होने वाले हर व्यक्ति के पास स्वंय का मकान हो इसकी चिंता प्रदेश सरकार ने की है। वर्तमान में जो लोग जहाँ भी झोपड़ी बनाकर निवास कर रहे हैं, उन्हें उसी जगह का आवासीय पट्टा दिया जा रहा है। यह बात मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज शहडोल जिले के बुढ़ार जनपद पंचायत के विभिन्न ग्रामों में जनदर्शन के दौरान कही।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मेरा जीवन जनता के लिए समर्पित है। प्रदेश के विकास एवं जनता के कल्याण के लिए जो भी आवश्यक होगा प्रदेश सरकार उसकी पूर्ति करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश का विकास अकेले सरकार नहीं कर सकती है, इसके लिए आमजन का भी सहयोग आवश्यक है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जनदर्शन के दौरान घरों में शौचालय बनाने, बेटा-बेटी में अंतर नहीं करने, बेटियों को भी शिक्षा में प्राथमिकता देने, सभी को एक वृक्ष लगाने एवं उनकी सुरक्षा करने की शपथ दिलवाई।

sheew

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जन-दर्शन के दौरान रसमोहनी में कन्या हाई स्कूल में भवन, विषयवार शिक्षक की उपलब्धता और प्रयोगशाला के निर्माण, सिंचाई व्यवस्था के लिये नहरों के विस्तार, ग्राम मड़सा-घोघरा सड़क मार्ग, प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला की बाउण्ड्री वॉल के निर्माण तथा कुनुक नदी में पुल निर्माण का प्राक्कलन तैयार कराने, मेहरो नदी में स्टॉप डेम-कम-रपटा के निर्माण, मोहतरा में सामुदायिक भवन के निर्माण, खैरहनी माध्यमिक शाला का हाई स्कूल में उन्नयन तथा अंटरिया पहुँच मार्ग के निर्माण, ग्राम पंचायत तितरा में कुनुक नदी में उदवहन सिंचाई योजना के सर्वेक्षण, स्कूल के पास खेल मैदान के निर्माण, खैरहनी-घोरवे मार्ग के निर्माण तथा कुनुक नदी में पुलिया निर्माण का सर्वेक्षण करवाने की घोषणा की।

जनदर्शन के दौरान खनिज साधन, उद्योग एवं व्यापार एवं शहडोल जिला प्रभारी मंत्री श्री राजेंद्र शुक्ल, विधायक श्री जयसिंह मरावी और श्रीमती प्रमिला सिंह, अध्यक्ष मध्यप्रदेश बैगा विकास अभिकरण श्री रामलाल बैगा, श्री अनुपम अनुराग अवस्थी और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

Be the first to comment on "प्रदेश में आगामी दो वर्ष में गरीबों के 8 लाख मकान बनाये जायेंगे"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!