गो अभ्यारण को शुरू करने को लेकर कांग्रेस ने दिया धरना, किया नगर बंद

आगर,मालवा सुसनेर. सालरिया में बन रहे विश्व के सबसे पहले कामधेनु गो अभ्यारण को शुरू किए जाने की मांग को लेकर शुक्रवार को ब्लाक कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधी राणा विक्रमसिंह के नेतृत्व में नगर के पुराना बस स्टेण्ड पर धरना दिया. इस अवसर पर कांग्रेसीयो ने नगर बंद भी किया. इस दौरान नगर के सभी दुकाने बंद रही.

कांग्रेसीयो ने बाईक रैली भी निकाली. शाम को धरने को सम्बोधित करते हुएं राघौगढ विधायक जयवर्धनसिंह ने कहां कि यदी प्रशासन जल्द ही गो अभ्यारण को शुरू नही करता है तो कांग्रेस पदयात्रा का आयोजन करके इसका शुभारंभ कर देगी.

साथ ही उन्होने गो संवर्धन बौर्ड के उपाध्यक्ष के द्वारा अलीाराजपुर क्षेत्र में भेजी जा रही गायो को लेकर भी कई सवालिया निशान भी उठाए. जयवर्धन ने कहा कि इन गायो को त्र स्थानो पर भेजकर इनका दुरूपयोग तो नहीं किया जा रहा है.

कांग्रेस इसकी जांच करवाएगी धरने को कांग्रेस प्रदेश महामंत्री प्रियवृतसिंह खींची, पूर्व सांसद नारायणसिंह आमलाबे, कांग्रेस जिलाध्यक्ष बाबूलाल यादव, राजगढ जिलाध्यक्ष रामचन्द्र दांगी, उज्जैन जिलाध्यक्ष जयसिंह दरबार, वरिष्ठ कांग्रेसी भूपेन्द्रसिंह चैहान, फकीर मोहम्मद खांन, चर्तुभुज भूतडा, शरावती बोडाना, राणा चितरंजनसिंह सहीत कई कांग्रेसी नेताओ ने भी सम्बोधित किया. कार्यक्रम का संचालन प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधी राणा विक्रमसिंह ने किया तथा आभार ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष इरशाद कुरैशी ने माना.

नगर में निकाली वाहन रैली, सौपा ज्ञापन

शुक्रवार की सुबह कांग्रेसीयो ने नगर बंद के दौरान नगर में एक वाहन रैली भी निकाली गई जो नगर के प्रमुख मार्गो से होते हुएं राणा हाऊस पहुंची. कांग्रेस के आह्वान पर नगर पूरी तरह से बंद रहा आवश्यक वस्तुओ को छोडकर नगर की सभी दुकाने व स्कूल भी बंद रही. दोपहर बाद धरने के दौरान कांग्रेसीयो ने राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन एसडीएम जी एस डावर को सौपा.

जिसमें गो अभयारण को शुरू किए जाने, क्षैत्र से त्र भेजी जा रही गायो के मामले की जांच करने, विद्युत विभाग के द्वारा किसानो के साथ की जा रही तानाशाही को रोकने व थाने में रखी बाबा रामदेव की प्रतिमा को वापस कर जगह मंदिर के लिए जमीन देने सहीत कई प्रमुख मांग की है.

Be the first to comment on "गो अभ्यारण को शुरू करने को लेकर कांग्रेस ने दिया धरना, किया नगर बंद"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!