जीआरपी-आरपीएफ की संयुक्त कार्यवाही, चलती ट्रेनों में चोरी करने वाले को धर दबोचा

अनूपपुर. चलती ट्रेन से यात्रियो के समान पार करने की कई मामले सामने आए जिसमें भी जीआरपी तथा आरपीएफ पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में चलती ट्रेन से यात्रियो का समान चोरी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया. जीआरपी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार १६ जून को चित्ररेखा साहू पति रविशंकर साहू उम्र ३३ वर्ष निवासी मनेन्द्रगढ़ छ.ग. जो की चिरमिरी-बिलासपुर ट्रेन से अपनी बहन के साथ चांपा जा रही थी, तभी रात के समय जैतहरी-वेंकटनगर के बीच अज्ञात व्यक्ति द्वारा महिला का बैग पार कर दिया, जिसमें कपडे, आधारकार्ड, वोटर आईडी, २८०० रूपए नगद तथा १ नग मोबाइल था.

जिसकी शिकायत महिला ने उसलापुर जीआरपी को सूचना दी, लेकिन जीआरपी अनूपपुर का मामला होने के कारण महिला को शिकायत अनूपपुर जीआरपी पुलिस से शिकायत करने की बात कही जिसके बाद महिला ने १७ जून की सुबह लगभग ९.३० बजे चौकी पहुंच इसकी शिकायत दर्ज कराई जिस पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ ३७९ आपीसी के तहत मामला पंजीबद्ध कर आरोपी की तलाश प्रारंभ कर दी गई.

संयुक्त कार्यवाही

महिला की शिकायत के बाद जीआरपी एवं आरपीएफ पुलिस ने अज्ञात आरोपी की पतातलाशी की गई, जिस पर अनूपपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक ४ में आशीष उर्फ गोलू पिता सीताराम उम्र २२ वर्ष निवासी बनियान टोला बुढ़ार को संदिग्ध हालत में घुमते पकडा गया, जिससे कडी पूछताछ में आरोपी ने महिला का बैग चोरी करना कबूलते हुए २८०० रूपए नगद, १ मोबाइल फोन जप्त करते हुए युवक को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया.

कई मामले है दर्ज

जीआरपी चौकी प्रभारी ने बताया कि आरोपी आशीष उर्फ गोलू पिता सीताराम जो वर्ष २०१३ से अब तक चौकी अनूपपुर में चोरी के ४ मामले दर्ज है, तथा बीते १४ जून को यह किसी दूसरे मामले में शहडोल जेल से छूटा था, तथा कडी पूछताछ में बताया कि खर्च के लिए पैसे न होने के कारण उसने चोरी की है, आरोपी की पतासाजी करने तथा उसे गिरफ्तार करने में प्रधान आरक्षक राजेन्द्र सिंह, आरक्षक विजय सिंह, आमोद सिंह एवं आरपीएफ स्टॉक का सहयोग रहा है.

Be the first to comment on "जीआरपी-आरपीएफ की संयुक्त कार्यवाही, चलती ट्रेनों में चोरी करने वाले को धर दबोचा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!