कन्या महाविद्यालय में रासेयो का अभिमुखीकरण एंव प्री. आर. डी. चयन कार्यक्रम सम्पन्न

सीहोर। आज दिनांक  ३०.०९.२०१६  को शासकीय कन्या महाविद्यालय में रासेयो इकाई का अभिमुखीकरण कार्यक्रम डॉ अनन्त कुमार सक्सेना कार्यक्रम समन्वयक रासेयो ब.उ.वि.वि. भोपाल के मुख्य अतिथ्य, श्री राहुल सिंह परिहार कार्यक्रम अधिकारी एवं प्रशिक्षक रासेयो ब.उ.वि.वि. मुक्त इकाई भोपाल के विशिष्ठ अतिथि एवं महाविद्यालय की प्रार्चाय डॉ. सुमन तनेजा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ कार्यक्रम का सुभारंभ सरस्वती पूजन एवं विवेकानन्द के चित्र पर माल्यापर्ण कर किया गया । महाविद्यालय की रासेयो कार्यक्रम अधिकारी डॉ. मंजरी अग्रिहोत्री ने सीहोर जिले के समस्त रासेयो कार्यक्रम अधिकारी एवं प्री. आर. डी. चयन के लिये आये सभी स्वंयसेवकों का स्वागत किया श्री राहुल सिंह परिहार ने एन.एस.एस. को निंरतर गतिशीलता, उर्जावान महाविद्यालय से राजपथ तक ले जाने का मार्ग राष्ट्रीय एवं अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिजाने वाला माध्यम बताया। अकादमिक अंकसूची के साथ रासेयो के प्रमाण पत्रो की महत्ता को बताया पूर्व जिला संगठन डॉ. सुधा लाहोटी ने रासेयो की गतिविधीयों को दबाव में ना आकर मन एवं समर्पण के साथ काम करने के लिये छात्राओं को प्रेरित केया । वरिष्ठ प्राध्यापक डँा दिवा मिश्रा ने कहा की यदि स्वंयसेवक अपनी प्रतिभा को उद्देश्य के साथ सम्मिलित कर दें तो समाज के उत्थान एवं कल्याण के लिये समाज के लिये एक नई कडी बनेंगे । डँा सक्सेना ने नव नियुक्त रासेयो जिला संगठन सीहोर डॉ. राजेश बकोरिया का स्वागत करते हुए रासेयो की गतिविधीयों सीखने -सिखाने की कला का विकास एवं प्रतिभा में निखार का कार्य करती है।
gire
रासेयो का उद्देश्य समाज के माध्यम से विधार्थी के व्यक्तित्व का विकास समाज में जनजागरूकता लाकर रेली व्यक्तिगत संपर्क नुक्कड नाटक आदि के माध्यम से सफल होता है अध्यक्षीय उदबोधन में प्रार्चाय ने युवाओं को राष्ट्र का कर्ण धार बताते हुये देश के चरित्र का निर्माता कहा जो वेग की तरह अपने सकारात्मक सोच से समाज व देश को सुदृढ़ दिशा मे ले जा सकते है।
gr
कार्यक्रम में सभी अतिथियों का आभार प्रदर्शन डँा. राजेश बकोरिया द्वारा एवं संचालन स्वयंसेवक कु. प्रिंयका विश्वकर्मा  एवं प्रीति राठौर द्वारा किया गया। इसके पश्चात जिले के कार्यक्रम अधिकारियों की बैठक एवं जिला स्तरीय प्री. आर. डी चयन की प्रकिया स्वंयसेवक मोहित विश्वकर्मा एवं दीपेश कुमार अहिरवार, डॉ राजेश बकोरियो, श्री देवेन्द्र कुमार रा, डॉ. डी. के. रैदास के मार्गदर्शन में     सम्पन्न हुआ। जिला स्तरीय प्री. आर. डी. चयन में छात्रों में स्वयंसेवक पवन पंसारी, उमेश पंसारी, पभाात शाक्य, एवं छात्रा स्वंयसेवकों में शिवानी महेश्वरी, नितिशा त्यागी, निधि सोनी, कीर्ति विश्वकर्मा, का चयन किया गया।
gur
gr
gire

Be the first to comment on "कन्या महाविद्यालय में रासेयो का अभिमुखीकरण एंव प्री. आर. डी. चयन कार्यक्रम सम्पन्न"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!