क्या आपको पता है? यूपी में ‘Snapdeal.com नगर’ नाम का भी गांव है

आपने आजीबोगरीब तरह के गांवों के नाम तो सुने होंगे लेकिन क्या आप जानते हैं कि उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में मशहूर ई कॉमर्स कंपनी Snapdeal.com नगर नाम का गांव भी मौजूद है। ऐसा नहीं है कि इसे सिर्फ शौक में ये कहकर बुलाया जाता है, बता दें कि ये अब इसका ऑफिशियल नाम भी है।

क्या है गांव के नाम की कहानी

गौरतलब है कि इस गांव का नाम साल 2010 तक शिव नगर हुआ करता था। गांव में पानी की बहुत समस्या थी और प्रशासन और सरकार दोनों से ही गुहार लगाने के बावजूद कोई सुनने वाला नहीं था। गांव की इस हालत के बारे में स्नैपडील के सीइओ कुनाल बहल को पता चला और उन्होंने खुद गांव का दौरा किया। उन्हें जब पता चला कि गांव वालों को पानी लाने के लिए मीलों तक जाना पड़ता है तो उन्होंने गांव की मदद करने की ठान ली।

क्या किया स्नैपडील ने

कंपनी ने गांव के लिए जगह-जगह पर 15 हैंडपंप का इंतजाम किया और इस पूरी जद्दोजहद पर करीब साढ़े 3 लाख रुपए खर्च भी किए। कंपनी के इस प्रयास के बदले गांव के लोगों ने गांव का नाम बदलकर ऑफिशियली स्नैपडील डॉट कॉम नगर कर दिया। ऐसा नहीं है कि स्नैपडील ने सिर्फ हैंडपंप लगाकर गांव से मुंह मोड़ लिया। सीइओ कुनाल बहल फ़िलहाल गांव के लिए असपता और स्कूल की बेहतर व्यवस्था के लिए कलाम कर रहे हैं।

Be the first to comment on "क्या आपको पता है? यूपी में ‘Snapdeal.com नगर’ नाम का भी गांव है"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!