जनसंपर्क द्वारा सिंहस्थ-2016 पर केन्द्रित फोटो प्रतियोगिता

30 मई तक भेजे जा सकते हैं छाया-चित्र 

भोपाल :

जनसंपर्क विभाग द्वारा उज्जैन के सिंहस्थ-2016 महापर्व पर केन्द्रित सिंहस्थ फोटो प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता के लिये छाया-चित्र 30 मई, 2016 तक विभाग के उपक्रम मध्यप्रदेश माध्यम, 40, प्रशासनिक क्षेत्र, अरेरा कॉलोनी भोपाल पर डाक से भेजे जा सकते हैं। छाया-चित्र वेबसाइट http://www.simhasthujjain.in/photo-contest पर अपलोड या PhotoContest@simhasthujjain.in पर मेल भी किये जा सकते हैं।

प्रतियोगिता दो श्रेणी में होगी- पेशेवर और जन-सामान्य। पेशेवर श्रेणी में प्रथम पुरस्कार एक लाख रुपये, द्वितीय 51 हजार, तृतीय 21 हजार और सांत्वना पुरस्कार 10 हजार रुपये का होगा। जन-सामान्य श्रेणी में प्रथम पुरस्कार 25 हजार रुपये, द्वितीय 15 हजार, तृतीय 5 हजार और सांत्वना पुरस्कार 2100 रुपये का होगा।

सिंहस्थ फोटो प्रतियोगिता पूरी तरह नि:शुल्क है। देश के किसी भी प्रांत का नागरिक इसमें भाग ले सकता है। छाया-चित्र सिंहस्थ-2016 पर ही आधारित एवं उससे संबंधित ही होना चाहिये। जहाँ का फोटोग्राफ लिया गया है, उस स्थान का नाम स्पष्ट रूप से अंकित किया जाये। पेशेवर श्रेणी के फोटो की साइज 4-10 एमबी के बीच होनी चाहिये। जन-सामान्य श्रेणी के फोटो की साइज 1-4 एमबी के बीच होना चाहिये। सभी फोटो RAW/JPEG/TIFF फार्मेट में होना चाहिये।

डिजिटल फोटो की गुणवत्ता 300 डीपीआई और 2400 पिक्सल्स से कम नहीं होनी चाहिये। एक व्यक्ति अधिकतम 3 फोटोग्राफ भेज सकता है। एक व्यक्ति का एक ही आवेदन मान्य किया जायेगा। फोटोग्राफ्स/डिजिटल इमेज को मिक्स करके नहीं बनाया जाना चाहिये, अर्थात ओरिजनल होना चाहिये। निर्धारित तिथि के बाद प्राप्त होने वाले फोटोग्राफ्स प्रतियोगिता में शामिल नहीं किये जायेंगे। यदि फोटोग्राफ्स/छायाचित्र संबंधित द्वारा नहीं खींचा पाया जाता है अथवा किसी प्रकार के अन्य फोटो/छायाचित्र की कॉपी या नकल पायी जाती है, तो आवेदन अमान्य कर दण्डात्मक कार्यवाही की जा सकती है। आवेदन-पत्र में जानकारी स्पष्ट रूप से पठनीय होना चाहिये, अन्यथा प्रविष्टि निरस्त की जा सकती है।

ppp

आवेदन-पत्र में त्रुटि होने या किसी भी प्रकार के विवाद की स्थिति में प्रविष्टि को निरस्त करने का पूर्ण अधिकार आयुक्त जनसंपर्क के पास सुरक्षित होगा। छाया-चित्रों के चयन का सर्वाधिकार चयन समिति को होगा। प्रतियोगिता में प्राप्त फोटोग्राफ जनसंपर्क मध्यप्रदेश एवं मध्यप्रदेश माध्यम की सम्पत्ति होंगे और इनके उपयोग का सर्वाधिकार जनसंपर्क तथा माध्यम के पास सुरक्षित रहेगा। किसी भी प्रकार के न्यायालयीन विवादों के लिये न्यायालय क्षेत्र भोपाल होगा।

प्रतियोगिता के लिये आवेदन-पत्र जनसंपर्क विभाग की वेबसाइट mpinfo.org और मध्यप्रदेश माध्यम की वेबसाइट mpmadhyam.in से डाउनलोड किया जा सकता है।

Be the first to comment on "जनसंपर्क द्वारा सिंहस्थ-2016 पर केन्द्रित फोटो प्रतियोगिता"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!