जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्रा ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना में दतिया जिले के बसई में वितरित किये निःशुल्क गैस कनेक्शन

भोपाल :जनसम्पर्क, जल संसाधन एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने आज दतिया जिले के ग्राम बसई में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना में 300 हितग्राहियों को निःशुल्क गैस कनेक्शन वितरित किए। जनसम्पर्क मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा अनुरूप हर घर में गैस कनेक्शन होगा। इससे हमारी माता-बहन चूल्हे के धुएँ से छुटकारा पाकर गैस के चूल्हे पर खाना बना सकेगी और आँखों की परेशानी भी दूर होगी। जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि गैस कनेक्शन वितरण का सिलसिला लगातार रहेगा।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का कहना है कि देश के 1 करोड़ 5 लाख गैस कनेक्शनधारियों ने सब्सिडी छोड़ दी है। वे चाहते है कि इसका फायदा देश के गरीब तबके के लोगों को मिले। उन्होंने पूरे देश में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना लोगों को फायदा पहुँचाने के लिए प्रारंभ की है। उन्होंने बताया दतिया जिले में अभी तक लगभग ढ़ाई हजार गैस कनेक्शन वितरित किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि हमारे देश और प्रदेश की दोनों सरकारें मिलकर यह चाहती है कि हम जो भी योजना बनायें उन योजनाओं का फायदा हर गरीब को मिले। जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि जिन हितग्राहियों को गैस कनेक्शन मिले हैं उन्हें दो-दो माह का राशन भी प्राप्त होगा।

जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्रा ने 35 लोगों को मुख्यमंत्री आवास योजना में एक-एक लाख रूपये के चेक भी वितरित किए। इस मौके पर अनेक जन-प्रतिनिधि सहित गणमान्य नागरिक भी मौजूद थे।

Be the first to comment on "जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्रा ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना में दतिया जिले के बसई में वितरित किये निःशुल्क गैस कनेक्शन"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!