ये हैं ऐसे पांच फुटबॉलर जो खा चुके हैं जेल की हवा

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेस्सी और उनके पिता जॉर्ज को स्पेन की अदालत ने 21 महीने जेल और 15 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है। हालांकि कोर्ट ने मेस्सी को अभी जेल नहीं भेजा है और उनको कोर्ट ने अपील करने का अधिकार दिया है। मेस्सी दुनिया के ऐसे पहले फुटबॉल खिलाड़ी नहीं हैं जिन्हें कोर्ट ने सजा दी हो।

मेस्सी के अलावा ऐसे अनेक फुटबॉल खिलाड़ी हैं जिन्होंने ने सिर्फ कोर्ट से सजा पाई है बल्कि वो जेल भी गए हैं और सजा काटकर वापस आए और फिर से मैदान पर अपना खेल जारी रखा। ऐसे ही पांच खिलाड़ियों के बारे में हम आपको बता रहें हैं….

1- जॉय बार्टन

जॉय बार्टन इंग्लैंड के प्रोफेशनल फुटबॉल खिलाड़ी हैं और इस समय वो रेंजर्स क्लब के लिए खेलते हैं उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत मैनचेस्टर सिटी के साथ की और जॉय बार्टन को कॅरियर के दौरान कोर्ट ने उन्हे करीब दस महीने जेल की सजा सुनाई थी। जॉय बार्टन ने 2007 में इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम का भी प्रतिनिधित्व किया है।

2- टोनी एडम्स

आर्सेनल क्लब की तरफ से खेलने वाले टोनी एडम्स को 1990 के दिसंबर में चार महीने के लिए जेल भेजा गया जब उनको चार बार शराब पीकर गाड़ी चलाने के लिए दोषी पाया गया। सजा काटकर लौटने के बाद एडम्स ने अपने फुटबॉल कॅरियर को जारी रखा।

3- ली ह्यूजेस

ली ह्यूजेस को 2004 में वेस्ट ब्रोम क्लब से खेलने के दौरान खतरनाक ड्राइविंग करके जान लेने के मामले में छह साल के लिए जेल भेजा गया तब उनके क्लब ने उनको तत्काल बर्खास्त कर दिया था। ह्यूजेस ने तीन साल जेल में बिताने के बाद जेल से छूटकर बाहर आए और व्यवसायिक फुटबॉल खेलना जारी रखा।

4- ल्यूक मैककोर्मिक

2008 में ल्यूक मैककोर्मिक को कोर्ट ने शराब पीकर गाड़ी चलाने और कार से एक्सीडेंट करके दो बच्चों की मौत के मामले में सात साल और 4 महीने की सजा दी। सजा काटकर ल्यूक मैककोर्मिक 2012 में मैदान में वापस लौटे और खेलना जारी रखा।

5- जॉन माल्बी

लीवरपूल क्लब की तरफ से खेलने वाले जॉन माल्बी को अक्टूबर 1988 में तीन महीने जेल की सजा दी गई थी। जेल से आने के बाद उन्होंने 8 साल खेल के मैदान में गुजारा।

Be the first to comment on "ये हैं ऐसे पांच फुटबॉलर जो खा चुके हैं जेल की हवा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!