लापरवाही पूर्वक कछुऐ की चाल से चल रहे सीवेज कार्य को लेकर कांग्रेसजनों ने सौंपा ज्ञापन मनमानी से गहरे गड्डे कर छोड़े जाने से नागरिकों की जान को है खतरा-ओम वर्मा

लापरवाही पूर्वक कछुऐ की चाल से चल रहे सीवेज कार्य को लेकर कांग्रेसजनों ने सौंपा ज्ञापन
मनमानी से गहरे गड्डे कर छोड़े जाने से नागरिकों की जान को है खतरा-ओम वर्मा
सीहोर। जब से शहर में अंकित कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा सीवेज कार्य शुरु किया गया था, तभी से शहर के नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसका मुख्य कारण यह है कि शुरु से ही सीवेज के ठेकेदार के द्वारा सारे नियम कायदे ताक में रखकर सीवेज कार्य पुर्णत: लापरवाही बरती गई है। जिसके कारण कई नागरिकों को दुर्घटना का शिकार होकर अपने हाथ-पेर तुड़वाने पड़े हैं। जिसकी शिकायत भी कई बार हो चुकी है। जिस पर प्रशासन ने भी शक्ति बरतते हुए उचित दिशा निर्देश कम्पनी के ठेकेदार को दिये गये थे, लेकिन सीवेज ठेकेदार के द्वारा जिलाधीश के निर्देश की भी अवहेलना की गई है और ठेकेदार के कान में जू तक नहीं रेंगी है। ठेकेदार द्वारा आज भी पुरी लापरवाही पूर्वक कार्य करते हुए नाली तो खोदी जा रही है, परन्तु उसे मौत का कुआ बनाकर छोड़ दिया जा रहा है। जिसको लेकर आक्रोश जताते हुए कांग्रेसजनों ने बुधवार को अनुविभागीय अधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा है। जिसमें मांग की गई है कि सीवेज कार्य में पाईप लाईन डालने के लिये खोदी गई नालियों, गड्डों को तुरन्त भरा जावे और क्षतिग्रस्त रास्तों पर तत्काल कांक्रिट किया जावे। साथ जहां पर काम चल रहा है, उस स्थान पर नियमानुसार पुरी ऐहितयात बरती जावे, मजदूरों के लिये सुरक्षा के इंतजाम किये जावें। 
श्री ओम वर्मा ने कहा कि ठेकेदार ने सीवेज कार्य का करोड़ों लिया है, इसके बावजूद भी चंद मशिनों और गिने चुने कर्मचारियों से कार्य कराया जा रहा है, जिसके कारण 8 दिन का काम में 1 महिने से अधिक लग रहा है, इस तरहे कार्य की गति रही तो उक्त कार्य में सालों लग जायेगें और जनता ऐसे दुर्घटना का शिकार होती रहेगी। यदि शीघ्र ही अंकिता कंस्ट्रक्शन कम्पनी के द्वारा दो साल से कछुऐ की चाल से चल रहे कार्य को पूर्ण नहीं किया गया और खोदी रोडों की शीघ्र मरम्मत व निर्माण कार्य नहीं किया गया तो सीहोर ब्लाक कांग्रेस कमेटी जनहित में विशाल धरना प्रदर्शन करेगी। जिसकी समस्त जवाबदारी जिला प्रशासन की रहेगी। ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रुप से ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष सीहोर ओम वर्मा, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष ग्रामीण सीहोर, बाबूलाल परमार, जिला उपाध्यक्ष दामोदर राय, सुरेश गुप्ता, मूलचंद राठौर, ओम बाबा, रवि धूत, पार्षद श्रीमति आरती खंगराले, नरेन्द्र खंगराले, जगन्नाथ कुशवाह, रमेश राय, ऐजाज भाई, कैलाश अग्रवाल, बंटी बारिया, डालचंद, शिवम आदि उपस्थित थे।

Be the first to comment on "लापरवाही पूर्वक कछुऐ की चाल से चल रहे सीवेज कार्य को लेकर कांग्रेसजनों ने सौंपा ज्ञापन मनमानी से गहरे गड्डे कर छोड़े जाने से नागरिकों की जान को है खतरा-ओम वर्मा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!