सोनिया गांधी की आपत्तिजनक तस्वीर पर बवाल, एक की मौत

जबलपुर. वॉट्सएप पर चेटिंग के दौरान पोस्ट की गई एक फोटो को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि थाने पहुंचे दोनों पक्षों के बीच जमकर हुई चाकूबाजी, जिसमे कई घायल हो गए. इनमें से घायल एक युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई.

पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर कार्रवाई कर रही है. दो गुटों के में चले चाकूबाजी का कारण एक आपत्तिजनक तस्वीर पोस्टकरना बताया जा रहा है

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत बकलवार ने कहा कि झड़प में घायल हुए उमेश वर्मा नाम के व्यक्ति ने यहां एक अस्पताल में दम तोड़ दिया.

कांग्रेस पार्षद जतिन राज के अनुसार, विजय नगर पुलिस थाने के अंदर विरोधी गुट ने चाकुओं का खुलेआम प्रयोग किया जहां वे शिकायत दर्ज कराने गए थे.

हालांकि पुलिस ने इस आरोप से इंकार किया है. दोनों गुटों के हिंसक होने पर स्थिति संभालने के लिए पुलिस को थानों से अपने सहयोगियों को बुलाना पड़ा. राज ने अपने इलाके के लोगों से संपर्क रखने के लिए व्हाट्सएप पर ‘विजय नगर फ्रेंड्स’ नाम से एक ग्रुप बनाया था.

बलसावर ने कहा कि प्रशांत नायक ने व्हाट्सएप ग्रुप पर एक तस्वीर डाली जिसमें सोनिया को ”वर्तन धोते हुए” दिखाया गया और तस्वीर के साथ व्यंग्यात्मक लहजे में लिखा था कि मोदी कांग्रेस अध्यक्ष को ऐसी स्थिति में ले आए.

मध्यरात्रि के बाद दोनों गुट अहिंसा चौक पर एकत्रित हुए और सोनिया को लेकर उनके बीच गरमागरम बहस हुई. अधिकारी ने कहा कि इस बीच खबर मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और उनसे अपने मतभेद दूर करने के लिए पुलिस थाने में आने को कहा.

जानकारी के अनुसार कांग्रेस पार्षद जतिन राज ने ‘विजय नगर कांग्रेस’ के नाम से एक वॉट्सएप ग्रुप बनाया है. जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं के अलावा कई स्थानीय लोग शामिल हैं. बुधवार रात उक्त वॉटसएप ग्रुप में एडवोकेट प्रशांत नायक ने एक तस्वीर पोस्ट की, जिसको लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता भड़क गए. मोबाइल ग्रुप पर ही गालीगलौज के साथ देख लेने की धमकी शुरु हो गई. प्रशांत नायक के साथ शशांक शुक्ला, संजू ठाकुर एवं सागर ठाकुर अहिंसा चौक पर थे, तभी कांग्रेस से जुड़े गुड्डू उर्फ उमेश वर्मा, विवेक त्रिवेदी, गगन और सनद वहां पहुंच गए. दोनों गुट झगड़ते हुए, विजयनगर थाना पहुंच गए और वहां विवाद इतना बढ़ा कि पुलिस के रहते चाकूबाजी हो गई. दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर हमला किया जिसमें प्रशांत सहित गुड्डू वर्मा व विवेक घायल हो गए. सभी को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. रात करीब 3 बजे गुड्डू उर्फ उमेश वर्मा की अस्पताल में मौत हो गई.

4 के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज

विवाद में उमेश वर्मा पर चाकू से हमला करने वाले प्रशांत नायक, शशांक शुक्ला, संजू ठाकुर एवं सागर ठाकुर के खिलाफ पुलिस ने धारा 302 के तहत अपराध दर्ज करते हुए अस्पताल में भर्ती प्रशांत नायक को कस्टडी में लेकर शशांक शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया है.

थाना परिसर में चाकूबाजी नहीं हुई. अहिंसा चौक पर झगड़े के बाद थाना आते वक्त रास्ते में दोनों पक्षों के बीच चाकूबाजी हुई. सूचना पर 100 डायल का वाहन मौके पर पहुंचा था, जिसके तत्काल बाद पुलिस सक्रिय हो गई. गुड्डू वर्मा की हत्या में शामिल 2 युवकों की तलाश की जा रही है.

वीएस सेंगर, थाना प्रभारी, विजयनगर

Be the first to comment on "सोनिया गांधी की आपत्तिजनक तस्वीर पर बवाल, एक की मौत"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!