शिक्षा के बिना जीवन अधूरा-इंजीनियर बीएस यादव

सीहोर। जीवन में शिक्षा सबसे महत्वूपर्ण है। सही मायनों में शिक्षा के बिना जीवन अधूरा है। शिक्षा के बिना आज के मशीनी युग में मानव जीवन की कल्पना भी नही की जा सकती। बच्चों की प्रतिभा व रूचि के अनुसार उन्हे शिक्षा प्रदान करे। जिससे कि उनके व्यक्तित्व का विकास हो सके। उक्त विचार शहर के भोपाल-इंदौर हाई वे स्थित सोया चौपाल पर स्थित आईईएस स्कूल के नए भवन के शुभारंभ अवसर पर बड़ी संख्या में मौजूद अभिभावकों और बच्चों को संबोधित करते हुए आईईएस पब्लिक स्कूल गु्रप के चेयरमैन इंजीनियर बीएस यादव ने कहे। 
श्री यादव ने कहा कि स्कूल में जहा विद्यार्थियों की शिक्षा के प्रति विशेष ध्यान दिया जाता है, वहीं उनकी प्रतिभा में निखार लाने के लिए समय समय पर संास्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाता है। उनका प्रयास है कि बच्चों का चहुमुखी विकास हो। 
कार्यक्रम के दौरान मौजूदा ग्रुप डारेक्टर सुनीता सिंह ने कहा कि आईईएस स्कूल गु्रप हमेशा बच्चों की सुरक्षा के साथ विश्व स्तरीय मानक शिक्षा के बेहतर आयाम से पूर्ण रहा है। बच्चों का चहुमुखी विकास कराना ही हमारा मुख्य लक्ष्य है, अब शिक्षा मनोवैज्ञानिक आधार पर बाल केन्द्रित है इस लिये बच्चों के नैसर्गिक स्वभाव का सकारात्मक परिणाम लेना ही शिक्षा की वर्तमान प्रक्रिया है। उन्होंने बताया कि जिले के आष्टा, इछावर, सीहोर सहित आस-पास के क्षेत्र के बच्चों को विद्यालय तक आने जाने के लिए बेहतर वाहन सुविधा के साथ विद्यालय में भोपाल से प्रशिक्षित शिक्षकों द्वारा विद्यार्थियों को शिक्षा प्रदान करने के इंतजाम है। 
300 से अधिक अभिभावक पहुंचे पहले दिन
जो अभिभावक अपने बच्चों को बेहतर पढ़ाई के लिए राजधानी भोपाल आदि में भेजते है, अब उनके लिए आईईएस स्कूल ने नर्सरी कक्षा से कक्षा सातवी तक बच्चों को शहर में विश्व स्तरीय बेहतर शिक्षा देने के लिए नए भवन में शुभारंभ किया गया है। इस मौके पर तीन सौ से अधिक अभिभावकों ने इस मौके पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। विद्यालय में बच्चों के शिक्षा के साथ खेलने-कूदने आदि का बेहतर इंतजाम किया गया है। 
००००००००००००

Be the first to comment on "शिक्षा के बिना जीवन अधूरा-इंजीनियर बीएस यादव"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!