16-24 वर्ष आयु के युवाओं के लिए 55400 सरकारी नौकरियां, केंद्र व राज्य में वेकेंसी

16 से 24 साल के युवाओं के लिए जून में ढ़ेर सारी सरकारी वेकेंसी निकली हैं। इन वेकेंसियों का आंकड़ा 55400 है। केंद्र व राज्य सरकार के विभागों और पीएसयू में आपके लिए सरकारी नौकरियों के अवसर मौजूद हैं। जो युवा इस उम्र वर्ग के हैं और सरकारी नौकरी में दिलचस्पी है, उन्हें इन पदों के लिए आवेदन करना चाहिए।

कई संगठन आवेदक के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करते हैं तो कुछ ऑफ़लाइन मांगते हैं। इसलिए या आवश्यक है कि किसी भी संगठन के द्वारा पदों के लिए आवेदन करने के पहले आप नोटिफिकेशन को ठीक से पढ़ें।

नौकरियों की चर्चा करें तो एसएससी ने स्‍टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी भर्ती के लिए आवेदन मांगे हुए हैं। केंद्र सरकार के विभागों में 12वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं।

मध्य प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा विभाग में ड्राइवर के नौकरी मौजूद है। भर्ती भोपाल में होनी है। दूसरी ओर सरकारी कंपनीबामर लॉरी में जूनियर ऑफिसर (सेल्स) के लिए आवेदन मांगे गए हैं। रेपको होम फाइनेंस में एक्जीक्यूटिव और ट्रेनी की भर्ती गुजरात में पोस्टिंग के लिए भर्ती चल रही है।

अच्‍छी नौकरी की बात करें तो गुजरात मेट्रो रेल में मैनेजर के पद की वेकेंसी निकली हुई है। 15 दिनों में यह अवसर समाप्‍त हो जाएगा।

2808 पद पर झारखंड में भर्ती चल रही है। यहां झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने लोअर डिवीजन क्लर्क/ पंचायत सेक्रेट्ररी और स्टेनो के लिए ऑनलाइन एप्‍लीकेशन मांगे हैं। इसके लिए 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएट उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं।सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में ऑफिस असिस्‍टेंट और अटेंडर की वेकेंसी है। इसी तरह ओडिशा पोस्टल सर्कल, स्‍टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया, अभ्युदय सहकारी बैंक, सशस्‍त्र सीमा बल, बिहार विकास मिशन, नवोदय विद्यालय समिति, केंद्रीय भूजल बोर्ड, हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग, सेन्‍ट्रल रेलवे, सहित 40 से अधिक संगठनों में वेकेंसी चल रही है।

ऑफिशियल वेबसाइट पर आवश्यक दस्तावेजों के साथ ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

नीचे दिए गए संदर्भ से विभिन्न नौकरियों के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

आवेदन कैसे करें:

जैसा कि आप जानते है कि आवेदन दो प्रकार में मोड अपनाए जाते हैं ऑनलाइन और ऑफ़लाइन। कई विभाग या संगठन आवेदक के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करते हैं तो कुछ ऑफ़लाइन मांगते हैं। किसी भी संगठन के द्वारा पदों के लिए आवेदन करने के पहले आप अधिसूचना को ध्यान से पढ़ें।

Be the first to comment on "16-24 वर्ष आयु के युवाओं के लिए 55400 सरकारी नौकरियां, केंद्र व राज्य में वेकेंसी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!