नमक की अफवाह पर कानपुर में भगदड़, एक महिला की मौत

नमक मंहगा होने की अफवाह पर मची अफरातफरी में नमक लेने के लिये घर से निकली एक महिला भगदड़ की शिकार हो कर मेन होल में गिर पड़ी जिसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी।
कल रात कानपुर शहर में नमक मंहगा होने की अफवाह के चलते रात 12 बजे तक शहर के विभिन्न बाजारों में अफरातफरी रही। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि नमक के महंगा होने की अफवाह फैलने पर बाकरगंज बाजार में रात करीब साढ़े ग्यारह बजे नमक लेने के लिये रामनरेश की पत्नी सविता (52 साल) नमक लेने निकली। इस बीच मार्केट में भगदड़ मच गयी।
भगदड़ का शिकार होकर सविता एक मेन होल में गिर पड़ी। आसपास के लोगो ने पुलिस की मदद से बुरी तरह से घायल सविता को निकाला और उसे हैलट अस्पताल पहुंचाया जहां उसकी आधी रात के बाद इलाज के दौरान मौत हो गयी।
पुलिस ने बताया कि प्रशासन ने अफवाह खिलाफ कार्रवाई की और मुस्लिम बस्तियों में मस्जिदों से एनाउंस भी कराया कि नमक की कोई किल्लत नहीं है। प्रशासन की इन कोशिशों के बाद लोग शांत हुये। कई जगह भीड़ को तितर बितर करने के लिये पुलिस को हल्का बल भी प्रयोग करना पड़ा।
इस बीच कानपुर के डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि आज शहर में स्थिति सामान्य है और अधिकारियों को बाजार में गश्त करने के निर्देश दिये गये हैं। प्रशासन स्थिति की लगातार निगरानी कर रहा है और अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिये गये हैं।

Be the first to comment on "नमक की अफवाह पर कानपुर में भगदड़, एक महिला की मौत"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!