इज्तिमा आयोजन की सभी तैयारियां समय सीमा में पूर्ण करें

भोपाल :आगामी 25 से 27 नवम्बर तक ईंटखेड़ी में आयोजित होने वाले सालाना तबलीगी इज्तिमा के संबंध में सभी आवश्यक तैयारियां समय सीमा में पूर्ण की जायें । यह निर्देश कलेक्टर डॉ. सुदाम खाडे ने ईंटखेड़ी में आज सम्पन्न समीक्षा बैठक में उपस्थित अधिकारियों को दिए । बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री हेमंत चौहान, अपर कलेक्टर श्री जी.पी.माली, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री समीर यादव सहित इज्तिमा आयोजन कमेटी के सदस्यगण, नगर निगम व विद्युत वितरण कंपनी, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, स्वास्थ्य, ट्रेफिक पुलिस, बीएसएनएल, रेल्वे सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी भी मौजूद थे ।

कलेक्टर डॉ. खाडे ने बैठक में कहा कि इस विशाल आयोजन में आने वाले धर्मावलंबियों की बड़ी संख्या को ध्यान में रखते हुए सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित की जायें । उन्होंने बीएसएनएल के अधिकारियों को इज्तिमा आयोजन स्थल पर प्रशासकीय क्षेत्र में वाइफाइ सुविधा प्रारंभ कराने के लिए आवश्यक व्यवस्था कराने के निर्देश दिए । उन्होंने बीएसएनएल के अधिकारियों को इज्तिमा आयोजन के लिए अतिरिक्त लाइन डालकर संचार व विद्युत की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए ।

कलेक्टर डॉ. खाडे ने निर्देश दिए कि इज्तिमा आयोजन स्थल के आसपास की सभी सड़कों की मरम्मत व डामरीकरण का कार्य 15 नवम्बर तक हर हाल में करा दी जाये । उन्होंने निर्देश दिए कि आयोजन से एक सप्ताह पूर्व इस क्षेत्र में से आवारा पशुओं को हटाने के लिए आसपास के गांवों के पशुपालकों को सूचित किया जाये इसके बावजूद कार्यक्रम स्थल पर यदि आवारा पशु पाए जायें तो उन्हें नगर निगम द्वारा वहां से हटाने की कार्यवाही की जाये । इज्तिमा आयोजन स्थल पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरों की व्यवस्था की जाये व वॉच टॉवर पर्याप्त संख्या में बनाए जायें । उन्होंने ईंटखेड़ी में अस्थाई पुलिस चौकी स्थापित कर वहां आवश्यक पुलिस बल तैनात करने के निर्देश भी दिए । उन्होंने ईंटखेड़ी में आयोजन के दौरान स्वास्थ्य सुविधाएं कराने तथा बड़ी संख्या में अस्थाई शौचालयों का निर्माण कराने के लिए भी संबंधित अधिकारियों से कहा । बैठक में कलेक्टर डॉ. खाडे ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को इज्तिमा आयोजन के दौरान पानी की पर्याप्त व्यवस्था करने निर्देश दिए । कलेक्टर डॉ. खाडे ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग, यातायात विभाग, पेयजल तथा सेनिटेशन के लिए अलग अलग नियंत्रण कक्ष ईंटखेड़ी में आयोजन के दौरान स्थापित किए जायें ।

Be the first to comment on "इज्तिमा आयोजन की सभी तैयारियां समय सीमा में पूर्ण करें"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!