जिस उंगली ने चलना था सिखाया, पिता के उसी अंगूठे को निर्दयी बेटे ने काट डाला

कहते है ‘इस संसार में हमसें कोई सबसे ज्यादा प्यार करता है। तो वो है हमारे माता-पिता’। जिनका प्यार नि:स्वार्थ होता है। बचपन से ही सही-गलत की परवरिश देने वाले मां-बाप अपने बच्चों की परवरिश में इतना मशगूल हो जाते है कि वे खुद की जिंदगी जीना तो भूल ही जाते है।

लेकिन बच्चे जैसे-जैसे बड़े होते जाते है। मां-बाप के बलिदानों को अक्सर भुला बैठते है। और जवानी के जोश में ऐसी गलतियां कर बैठते है। जिसकी चाहकर भी कोई माफी संभव नहीं होती।

जी हाँ। भोपाल से सटे गाँव अजरोड़ा से एक ऐसी ही मां-बाप और बच्चों के रिश्ते को तार-तार कर देने वाली खबर सामने आई है। जिसे सुनकर आप भी रो पड़ेगें।

दरअसल, यहां एक बेटे का अपने माता पिता के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है। उसने अपने ससुराल पक्ष वालों के साथ पिता की अंगुलियां तोड़कर सीधे हाथ का अंगूठा काट दिया। वहीं विरोध कर रही मां को बिना कपड़ों के घुमाया।

इसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पीड़ितों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया। मामले में दोनों पक्षो की तरफ से क्रॉस एफआईआर की गई है।

खबरों के मुताबिक़, बुजुर्ग पिता अमरसिंह और मां आयोध्या देवी खेत के पास खुद के रहने के लिए टपरिया बना रहे थे। तभी शाम 5 बजे बड़ा बेटा मुकेश ट्रैक्टर- ट्रोली में अपने पत्नी और ससुराल वालों के साथ आए।

तभी ट्रैक्टर से उतरकर बेटा मुकेश सीधा अपने पिता के पास आया और बोला कि मेरी जमीन का बंटवारा कराओ। इसके बाद उसने मारपीट शुरू कर दी। बेटे ने अपने पिता को धमकाते हुए कहा कि तुमने जिन हाथों से एसडीएम कोर्ट में आवेदन दिया था, मैं तुम्हारे वहीँ हाथ और अंगुलियां ही तोड़ डालूँगा।

इसके बाद सभी एक-एक करके उनसे मारपीट करने लगे। मुकेश ने अपने पिता के दोनों हाथों पर लट्ठ मारे, दाहिने हाथ का अंगूठा भी फरसे से काट दिया। इसके बाद पति के कपड़े फाड़ दिए।

इसके बाद वे उन्हें खेत में घसीटते हुए पेड़ के पास ले आए। जहां उन्होनें पिता के दोनों हाथ पेड़ों से बाँध दिए।

मां ने विरोध किया तो बड़े बेटे ने उन्हें भी थप्पड़ मारा । इसके बाद मुकेश और उसके साले हरिचरण ने अपनी मां के कपड़े उतारकर डंडों से पिटाई की। निर्वस्त्र हालत में मारते हुए वे अपनी मां के खेत के दूसरे कोने पर बने कच्चे मकान में ले गए।

इसके बाद उन्हें कमरे में धकेलकर लॉक कर दिया।

रात साढ़े आठ बजे घर बुजुर्ग मां सीढ़ी लगाकर जैसे तैसे बाहर और ढाई सौ मीटर दूर मेन रो़ड पर पहुंची। इसके बाद वहां से निकल रहे लोगों से डायल 100 पर मामले की सूचना दी। रात नौ बजे पुलिस के साथ घर पहुंची और पेड़ से बंधे पति को छुड़ाया।

Be the first to comment on "जिस उंगली ने चलना था सिखाया, पिता के उसी अंगूठे को निर्दयी बेटे ने काट डाला"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!