हवाई जहाज से यात्रा करके चुराते थे मोबाइल

एक से दूसरे राज्य में हवाईजहाज से पहुंचकर महंगे स्मार्टफोन चोरी करने वाला गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। यह गिरोह अब तक सात राज्यों में डेढ़ हजार से ज्यादा मोबाइल चोरी कर चुका है। कई अफसर भी इनका निशाना बन चुके हैं। यहां से मोबाइल चोरी करने के बाद ये मुंबई और इंदौर में अपने शोरूम पर सस्ते दाम पर इनकी सेल कर देते थे। गिरोह का सरगना मुंबई में छिपा है, जिसकी पुलिस को तलाश है।शुक्रवार को एसपी सिटी ओमप्रकाश और कोतवाली सीओ रणविजय सिंह ने देहली गेट थाना पुलिस के गुडवर्क का खुलासा किया। पकड़े गए आरोपी मोहसिन, वकार व इमरान निवासी दिल्ली, कासिफ निवासी मेरठ और शाहबाज निवासी इंदौर हैं। इनके कब्जे से पांच एप्पल, तीन सेमसंग और एक इन्टैक्स कंपनी का स्मार्टफोन, ढाई लाख रुपये नकद व फोर्ड इन्डीवर कार बरामद हुई है।

यह कार दिल्ली के द्वारका क्षेत्र से चोरी की गई थी। शातिर किस्म के ये अपराधी अब तक उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र व राजस्थान में डेढ़ हजार से ज्यादा मोबाइल चोरी कर चुके हैं। यदि इन्हें मोबाइल चोरी करने के लिए एक से दूसरे राज्य में जाना होता था तो ये फ्लाइट से सफर तय करते थे। गाड़ियों में ठक-ठक की आवाज करके ये चालक का ध्यान भंग करते थे और दूसरी तरफ से मोबाइल सहित अन्य सामान पार कर देते थे।

यदि किसी स्थान पर चोरी में सफल नहीं हुए तो लूटपाट करने से भी गुरेज नहीं करते थे।मुंबई में है सरगनाइस पूरे गिरोह का सरगना कासिफ का भाई नदीम है, जो मुंबई में है। मुंबई से उसने इसी तरह के कई गिरोह चला रखे हैं, जो दूसरे राज्यों में काम करते हैं। पुलिस नदीम की तलाश में सरगर्मी से जुटी हुई है। नदीम के पकड़ में आते ही और बड़े गिरोह का पर्दाफाश हो सकता है।पार्ट्स भी बेचते थेजिन मोबाइलों में इस गिरोह को पकड़ने का डर होता था, ऐसे मामलों में ये उन मोबाइलों को पूरा खोलकर पार्ट्स के रूप में बेच देते थे।

गिरोह के दो सदस्य पहले भी पकड़े जा चुके हैं। हर बार जमानत पर आते ही ये फिर से वारदात शुरू कर देते थे।देशभर में सप्लाईमहंगा से महंगा स्मार्टफोन यह गिरोह 15 से 20 हजार रुपये में ग्राहक को उपलब्ध करा देता था। इस गिरोह की सप्लाई मुंबई से पूरे देशभर में है। गिरोह की चेन में सैकड़ों लोग जुड़े हुए हैं, जो इस धंधे में लिप्त हैं।इस टीम ने पकड़ादेहली गेट थानाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह, एसआई रवेंद्र गौतम, धारा सिंह, कांस्टेबल रुस्तम, राजेश कुमार व जसवीर सिंह ने वैली बाजार चौराहा से सभी अभियुक्तों को इन्डीवर कार सहित गिरफ्तार किया।

पहले एक आरोपी पकड़ा गया। इसके बाद उसी आरोपी से पुलिस ने अन्य साथियों को फोन कराकर बुलवाया।

Be the first to comment on "हवाई जहाज से यात्रा करके चुराते थे मोबाइल"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!