डीयू के छात्र ने जीता महीनेभर फ्री बर्गर खाने का कॉम्पटीशन, पर फट गया पेट

दिल्ली के एक रेस्तरां ने अपने यहां चिली बर्गर खाने की प्रतियोगिता रखी जो बेहद मजेदार थी। रेस्तरां ने इस प्रतियोगिता की शर्त रखी कि जो सबसे ज्यादा बर्गर खाएगा उसे एक महीने तक रेस्तरां में फ्री खाना मिलेगा। लेकिन यही शर्त एक डीयू स्टूडेंट के लिए घातक साबित हुई।

 

इस कॉम्पटीशन के बारे में जानकर कई लोगों ने इसमें हिस्सा लिया लेकिन बाजी मारी डीयू के एक छात्र ने। लेकिन यह कॉम्पटीशन जीतना उसे इतना भारी पड़ेगा ये उसने सपने में भी नहीं सोचा था। अब उसका ऐसा हाल हुआ है कि उसे कुछ दिन तक लिक्विड डायट पर रहना पड़ेगा।

इस कॉम्पटीशन को जीतने के लिए डीयू के उस स्टूडेंट ने इतने बर्गर खाए कि उसका पेट ही फट गया और वह अस्पताल पहुंच गया। डीयू के सेकंड ईयर स्टूडेंट गर्व गुप्ता ने बताया कि राजौरी गार्डन स्थित एक रेस्तरां ने बर्गर खाने की प्रतियोगिता रखी थी

 

गर्व ने अपने दोस्तों के साथ इस कॉम्पटीशन में भाग लिया था। गर्व ने बताया‌ कि उसने सबसे ज्यादा बर्गर खाए लेकिन दूसरे दिन उसे पेट में परेशानी होने लगी। इसके बाद खून की उल्टी होने लगी जिससे वह डर गया।

जब गर्व इलाज के लिए बीएलके सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल गया तो उसे पता चला कि चिली बर्गर की वजह से उसके पेट का अंदरूनी हिस्सा फट गया है। डॉक्टर भी गर्व की इस बात से हैरान थे।

डॉक्टरों ने बताया कि इंडोस्कोपी में पता चला है कि गर्व के पेट की इन लाइनिंग फट गई है। लाइनिंग का जितना हिस्सा फट गया था ‌उसे सर्जरी से बाहर निकाला गया। जो बचा उसे ठीक करने को दवा दी गई। डॉक्टरों के अनुसार रिपेयर होना संभव नहीं था ‌इसलिए फटी लाइनिंग को बाहर निकाला गया।

गर्व का इलाज करने वाले डॉक्टर गोयल ने इनर लाइनिंग के बारे में बताया कि इसे प्रोटेक्टिव लाइनिंग भी कहते हैं क्योंकि यह पेट को प्रोटेक्ट करती है। यह पेट के अंदर स्टमक एसिड बनाता है और हार्मोन व एंजाइम भी बनाता है। अगर ये खराब हो जाए तो पेट में कई समस्याएं आ सकती हैं इसलिए इसे बचाना जरूरी है।

डॉक्टर गोयल ‌ने मिर्च के बारे में बताते हुए कहा कि यह एसिटिक होता है और यह एसिडिटी बनाता है। अगर मिर्च का बहुत ज्यादा इस्तेमाल हो तो वह पेट की इनर लाइनिंग पर सीधा असर करता है। डॉक्टर ने कहा कि पेट डैमेज होने के मामले तो आते रहते हैं चाहे वह अल्सर से हो या ज्यादा शराब पीने से लेकिन चिली बर्गर खाने से लाइनिंग फटने का ऐसा मामला पहली बार सामने आया है।

Be the first to comment on "डीयू के छात्र ने जीता महीनेभर फ्री बर्गर खाने का कॉम्पटीशन, पर फट गया पेट"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!