तोहफे में मिली BMW कार सचिन तेंदुलकर को लौटाएंगी दीपा कर्माकर! जानिए क्यों ?

नई दिल्ली: रियो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन कर दिल जीतने वाली दीपा कर्माकर देश के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से मिला बीएमडब्ल्यू कार उन्हें लौटाने का फैसला किया है। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक दीपा ने यह कार इसलिए लौटाने का फैसला किया है क्योंकि त्रिपुरा में उनके होमटाउन अगरतला में न तो इस कार के लायक सड़कें हैं और ना ही इसका (बीएमडब्ल्यू कार का) कोई सर्विस सेंटर। दीपा का परिवार इसका खर्च उठाने की हालत में नहीं है।

रिपोर्ट के मुताबिक दीपा के कोच बिंशेश्वर नंदी ने बताया कि ये कार महंगी है और इसका मेंटेनेंस भी आसान नहीं। परिजनों से बात करने के बाद हमने ये कार नहीं लेने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि कि इस कार का मेंटेनेंस काफी ज्यादा खर्चीला होने की वजह से भी दीपा के परिवार ने यह कार सचिन को लौटाने का फैसला किया है। गौर हो कि सचिन तेंदुलकर ने सितंबर में रियो ओलिंपिक में मेडल विजेता पीवी सिंधु, जिमनास्ट दीपा कर्माकर, रेसलर साक्षी मलिक और सिंधु के कोच पुलेला गोपीचंद को सम्मानित किया था। सचिन तेंदुलकर ने 30 लाख रुपये की ये कार दीपा को सौंपी थी।

दीपा के अलावा बैडमिंटन में सिल्वर मेडल विजेता पीवी सिंधु और कुश्ती में ब्रॉन्ज मेडल विजेता साक्षी मलिक को भी ऐसी ही कार सौंपी गई थी। परिवार ये कार इसके असली मालिक वी चामुंडेश्वरनाथ को सौंप देंगे जो हैदराबाद बैडमिंटन एसोसिशन के अध्यक्ष भी हैं। गौर हो कि रियो ओलंपिक 2016 में जिमनास्टिक में दीपा चौथे पोजिशन पर रही थीं। 1896 से हो रहे ओलिंपिक में पहली बार ऐसा हुआ कि कोई भारतीय जिमनास्ट फाइनल में पहुंचा था। दीपा भारत की ओर से ओलिंपिक में जाने वाली पहली महिला जिमनास्ट थीं। 52 साल बाद दीपा ओलिंपिक के जिमनास्टिक में हिस्सा लेने वाली एथलीट बनी थीं।

Be the first to comment on "तोहफे में मिली BMW कार सचिन तेंदुलकर को लौटाएंगी दीपा कर्माकर! जानिए क्यों ?"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!