भोपाल में धार्मिक स्थल को लेकर 2 समुदायों के बीच विवाद

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में धार्मिक स्थल को लेकर दो समुदायों के बीच हुए विवाद ने मंगलवार रात को हिंसा का रूप ले लिया। उपद्रवियों ने पथराव करते हुए कई वाहनों में आग लगा दी। पुलिस को हालात पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले दागने के साथ हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी। इसके साथ ही 12 उपद्रवियों को हिरासत में ले लिया गया है।

 

 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, पुराने भोपाल क्षेत्र स्थित हमीदिया अस्पताल परिसर में भवन निर्माण के दौरान खुदाई में धार्मिक स्थल के अवशेष मिलने पर इस पर एक समुदाय ने अपना दावा किया

Watch Video Here

 

 

 

 

 

Watch Video Here


लेकिन मंगलवार देर रात एक समुदाय विशेष के लोग पीरगेट इलाके में जमा हुए और पथराव करने लगे।

स्थानीय लोगों के अनुसार, बीते दो दिनों से तनाव के हालात बन रहे थे, लेकिन मंगलवार रात इस तनाव ने हिंसक रूप ले लिया। दोनों समुदाय के लोगों ने एक दूसरे पर पथराव किया।

 

 

दुकानों और सड़क किनारे खड़े कई वाहनों में तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी गई। पथराव में उपद्रवियों के साथ जवान भी घायल हुए।

पुलिस के मुताबिक, हालात बिगड़ते देख रैपिड एक्शन फोर्स बुलाई गई। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज के साथ आंसू गैस के गोले दागे और हवाई फायरिंग की।

Watch Video Here

भोपाल क्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक रमन सिंह सिकरवार ने बुधवार

को आईएएनएस को बताया, “अब हालात सामान्य है। पुलिसबल की तैनाती की गई है। 12 उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया है जबकि अन्य की तलाश जारी है। पुलिस की कार्रवाई में किसी को नुकसान नहीं पहुंचा है।”

 

Be the first to comment on "भोपाल में धार्मिक स्थल को लेकर 2 समुदायों के बीच विवाद"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!