पाकिस्तान में बाउंसर लगने से पिच पर ही गई बल्लेबाज की जान

कराची। क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर से बड़ा हादसा हो गया और एक बार फिर एक खिलाड़ी को अपनी जान गंवानी पड़ी। इस बार ये हादसा हुआ है पाकिस्तान में। मादरान में क्लब क्रिकेट मैच में खेलते हुए जुबैर अहमद को अपनी जान गंवानी पड़ गई।

मैच के दौरान सिर पर बॉल लगने से जुबैर की मौत हो गई। इस युवा बल्लेबाज ने मैच में बल्लेबाज़ी करते हुए हेल्मेट नहीं पहना था और इसकी कीमत इस युवा बल्लेबाज को अपनी जान से हाथ धो कर चुकानी पड़ी। मैदान पर ये हादसा हुआ पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के दिन यानी 14 अगस्त को हुआ। युवा खिलाड़ी जुबैर क्वेटा बीयर्स की तरफ से चार लिस्ट ‘ए’ और टी20 मैच खेल चुके थे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भी जुबैर अहमद की मृत्यु की पुष्टि कर दी है। पीसीबी ने इस दुखद घटना पर एक एक ट्वीट भी किया।

Tragic death of Zubair Ahmed is another reminder that safety gear i.e. helmet must be worn at all times. Our sympathies with Zubair’s family

text-align:justify;line-height:normal”>इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर फिल ह्यूज की भी बाउंसर लगने मौत हो गई थी। 2014 में घरेलू शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट के दौरान सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर मैच के बीच में ह्यूज जब 63 रन पर बैटिंग कर रहे थे तभी सीन एबॉट की एक बाउंसर को वह ठीक से खेल नहीं पाए और गेंद उनके सिर के पिछले हिस्से में हेलमेट के नीचे लगी। गेंद लगने के बाद ह्यूज कुछ परेशान दिखाई दिए और फिर मैदान पर गिर गए। इसके बाद ह्यूज को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर वो दो दिन जिंदगी और मौत की जंग लड़ते रहे। लेकिन आखिरकार वो जिंदगी की रेस में हार गए।

Be the first to comment on "पाकिस्तान में बाउंसर लगने से पिच पर ही गई बल्लेबाज की जान"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!