मुश्किल में ‘इंदु सरकार’, कांग्रेसी कर रहे सीएम से मामले में दखल देने की मांंग

मुंबई। मधुर भंडारकर की फिल्म ‘इंदु सरकार’ का ट्रेलर जब से रिलीज हुआ है, तब से सियासत गर्मा गई है। फिल्म की पृष्ठभूमि इमरजेंसी के दौर की है, जिसकी वजह से इसके लिए मुश्किलें खड़ी हो रही हैं। अब कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राधाकृष्ण विरवे पाटिल ने इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस से की है।

इंदु सरकार के दो मुख्य किरदार पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और उनके पुत्र संजय गांधी पर आधारित दिख रहे हैं। विरोध की ये भी बड़ी वजह है। राधाकृष्ण विरवे पाटिल ने सीएम को लिखे पत्र में भी इस समानता का जिक्र किया है। पाटिल ने शंका जताई है कि इससे पूर्व प्रधानमंत्री और उनके बेटे की छवि खराब हो सकती है, जिसको लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में रोष है।

बताते चलें कि इससे पहले फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की मांग भी कांग्रेसी नेताओं की ओर से उठाई जा चुकी है। दूसरी तरफ डायरेक्टर मधुर भंडारकार का कहना है, “फिल्म की कहानी आपातकाल पर आधारित है, ये सही है लेकिन फ़िल्म 70 फीसदी फिक्शन है और 30 फीसदी रियलिटी।”

फिल्म ‘इंदु सरकार’ में नील नितिन मुकेश के किरदार का लुक संजय गांधी जैसा बताया जा रहा है, जबकि सुप्रिया विनोद का कैरेक्टर इंदिरा गांधी से मिलता-जुलता है। हालांकि फिल्म की कहानी का केंद्र कीर्ति कुल्हारी का किरदार है। अनुपम खेर भी फिल्म में अहम रोल निभा रहे हैं। फिल्म 28 जुलाई को रिलीज होने वाली है।

Be the first to comment on "मुश्किल में ‘इंदु सरकार’, कांग्रेसी कर रहे सीएम से मामले में दखल देने की मांंग"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!