सभी प्रामाणिक प्रतिबद्धताएं पूरी की जाएंगी : पीएनबी

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने सोमवार को कहा कि लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (एलओयू) और फॉरेन लेटर्स ऑफ क्रेडिट (एफएलसी) के अंतर्गत कानून के मुताबिक सभी ‘प्रामाणिक प्रतिबद्धताओं’ को पूरा किया जाएगा। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर कहा है, “पीएनबी यह स्पष्ट करता है कि वह एलओयू और एफएलसी के अंतर्गत कानून के मुताबिक और नियामक (आरबीआई) के दिशानिर्देशों के मुताबिक सभी प्रामाणिक प्रतिबद्धताओं को पूरा करेगा।”

भारतीय रिजर्व बैंक ने सोमवार को इस बात से इनकार किया कि उसने पंजाब नेशनल बैंक में हुए 1.8 अरब डॉलर के घोटाले के बाद उसे एलओयू के अंतर्गत अन्य बैंकों से की गई प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

आरबीआई ने एक बयान में कहा, “पीएनबी में हुए 1.77 अरब डॉलर के घोटाले के बाद मीडिया में ऐसी खबरें आई थीं कि आरबीआई ने पीएनबी को एलओयू के अंतर्गत अन्य बैंकों को की गई प्रतिबद्धताओं को पूरा करने का निर्देश दिया है। आरबीआई ने इस तरह के कोई निर्देश जारी नहीं किए हैं।”

शीर्ष बैंक ने कहा, “पीएनबी में हुआ घोटाला परिचालन जोखिम से जुड़ा मामला है, जो बैंक के एक या एक से अधिक कर्मचारियों के आपराधिक व्यवहार के कारण तथा बैंक की आंतरिक नियंत्रण की विफलता के कारण हुआ है।”

Be the first to comment on "सभी प्रामाणिक प्रतिबद्धताएं पूरी की जाएंगी : पीएनबी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!