समूचे मुल्क में नफरत का माहौल बनाया जा रहा है : ओवैसी

हैदराबाद। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को कहा कि देशभर में इस्लाम का डर पैदा किया जा रहा है, नतीजतन भीड़ मुस्लिमों की हत्या कर रही है। हरियाणा में चलती ट्रेन में भीड़ द्वारा एक 17 वर्षीय मुस्लिम लड़के की हत्या किए जाने की निंदा करते हुए ओवैसी ने कहा कि समूचे मुल्क में नफरत का माहौल बनाया जा रहा है।

ओवैसी ने यहां पत्रकारों से कहा, “मैं देश में बनाए जा रहे इस माहौल को इस्लाम से डर का माहौल कहूंगा। ऐसा माहौल बनाने वाले ही गाय, धर्म और दाढ़ी के नाम पर हो रही मुस्लिमों की हत्या के लिए जिम्मेदार हैं।”

हैदराबाद से सांसद ओवैसी शुक्रवार को हरियाणा में एक रेलगाड़ी में भीड़ द्वारा मुस्लिम लड़कों पर किए गए हमले के संदर्भ में बोल रहे थे, जिसमें जुनैद नाम के किशोर की मौत हो गई। हमले का शिकार हुए लड़के दिल्ली से ईद की खरीदारी कर घर लौट रहे थे।

ओवैसी ने श्रीनगर की जामिया मस्जिद के बाहर भीड़ द्वारा एक पुलिस अधिकारी की हत्या किए जाने की भी निंदा की और कहा, “मैं पुलिस उपाधीक्षक अयूब की भीड़ द्वारा हत्या किए जाने की निंदा करता हूं, वह भी उस पाक रात में जामिया मस्जिद के नजदीक।”

अयूब की हत्या करने वालों और गाय व धर्म के नाम पर मुस्लिमों की हत्या करने वालों में कोई फर्क नहीं है।

ओवैसी ने कहा, “चाहे जो भी हो, इसमें कोई फर्क नहीं है। उन्हें इंसान नहीं कहा जा सकता और इसकी निंदा होनी चाहिए।”

उन्होंने कहा कि यह जम्मू एवं कश्मीर की सत्ता पर काबिज भाजपा और पीडीपी के खराब प्रशासन का नतीजा है। उन्होंने यह भी कहा कि दोनों पार्टियों ने बड़े-बड़े वादे किए थे, लेकिन कुछ भी नहीं किया गया।

Be the first to comment on "समूचे मुल्क में नफरत का माहौल बनाया जा रहा है : ओवैसी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!