सरकार चहुँमुखी विकास के लिए कृत-संकल्पित

जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्रा ने किया 64 लाख रूपये के सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास

भोपाल :जनसंपर्क, जल संसाधन एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने दतिया जिले में भाण्डेर रोड से ग्राम बिडनियां के लिए 64 लाख रूपये से बनने वाली पक्की सड़क के निर्माण का शिलान्यास किया। डॉ. मिश्रा ने कहा कि सरकार की कोशिश है कि हर तरफ चौतरफा विकास हो, गाँव के नागरिकों को मूलभूत सुविधाएँ मिले। इसी मंशा से इस सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया है। इसके बन जाने से गाँव के लोगों को आने-जाने की सुविधा सुलभ हो जाएगी।

जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा है कि गाँव का समग्र विकास हो। इसके लिए आवागमन की सुविधा जरूरी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गाँव, गरीब, किसान तथा कमजोर वर्गो के विकास के लिए कृत-संकल्पित है। मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि गरीबों को एक रूपये किलो गेहूँ, चावल, नमक तथा बच्चों को नि:शुल्क साईकिल, गणवेश, छात्रवृत्ति, महिलाओं को प्रसव के लिए आर्थिक सहायता, लाड़ली लक्ष्मी योजना में बच्ची के 18 साल की होने पर एक लाख 18 हजार रूपये की राशि शासन द्वारा दी जा रही है।

roadd

जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि बेटे-बेटियों को आगे पढ़ने दें एवं बेटियों के महत्व को समझें। डॉ. मिश्रा ने ग्रामीणों की समस्याएँ सुनी और उनके निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश भी दिए। मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि गाँव में सिंचाई की समस्या के समाधान के लिए नहर की व्यवस्था की जा रही है।

road

Be the first to comment on "सरकार चहुँमुखी विकास के लिए कृत-संकल्पित"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!