हत्यारे सनकी आशिक का दावा- तीन साल से रिया से थी दोस्ती, गिफ्ट में दिया था स्मार्टफोन

दिल्ली के मानसरोवर पार्क इलाके में एयर होस्टेस का कोर्स कर रही युवती की ताबड़तोड़ चाकू से वारकर हत्या करने के मामले में दिल्ली पुलिस की सूचना पर मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मुख्य आरोपी व उसके दो सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों में एक नाबालिग आरोपी भी शामिल है। इनकी पहचान मुख्य आरोपी आदिल उर्फ मुन्ने खान (25) और मौरिस रोड चौक, जापान हाउस कॉलोनी, अलीगढ़ निवासी जुनैद (20) के रूप में हुई है। पकड़ा गया नाबालिग भी अलीगढ़ का रहने वाला है। आदिल ने दावा किया है कि उसकी रिया से पिछले तीन सालों से दोस्ती थी। अब रिया उसे नजरअंदाज कर रही थी, जिसकी वजह से उसने वारदात को अंजाम दिया।

शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्त नुपुर प्रसाद ने बताया कि बुधवार शाम को आरोपी आदिल ने रिया के घर से 100 मीटर दूर उस पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर घायल कर दिया था। देर रात को इलाज के दौरान रिया की मौत हो गई। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस की 10 टीमों का गठन किया गया। इनको यूपी, गुजरात और मुंबई के अलावा अन्य जगहों पर भेजा गया।

टेक्नीकल सर्विलांस व ह्यूमन इंटेलिजेंस के जरिये पुलिस आरोपी का पीछा करते हुए मुंबई पहुंच गई। वहां मुंबई क्राइम ब्रांच को सूचना दी गई। शुक्रवार रात को मुंबई पुलिस व दिल्ली पुलिस की संयुक्त टीम ने आदिल, जुनैद व नाबालिग को बांद्रा स्थित आदिल के एक रिश्तेदार के घर से दबोच लिया। घर नाबालिग के मामा का बताया जा रहा है। पुलिस शनिवार को दोनों को दिल्ली ले आई। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने वारदात में अपना हाथ होने की बात कबूल की।       

पूछताछ के दौरान आरोपी आदिल ने बताया कि जुनैद व नाबालिग उसके रिश्तेदार हैं। रिया के बारे में जब उसने दोनों को बताया कि इन लोगों ने बताया कि रिया उसको धोखा दे रही है। इधर आदिल ने रिया को किसी अन्य युवक के साथ भी देख लिया था। रिया की हत्या की योजना बनाई गई। हत्या से दो पूर्व आदिल, जुनैद व नाबालिग अलीगढ़ से दिल्ली आ गए। यहां आदिल ने दोनों को रिया की रैकी करने के लिए कहा। दो दिन तक आरोपी रिया की रैकी करते रहे।

इधर बुधवार को रिया जैसे ही घर से बाहर निकली, दोनों ने सूचना दे दी। आदिल चंद ही मिनटों में रिया के पास पहुंच गया। उसने रिया से बातचीत करने के बाद अपना दिया हुआ मोबाइल वापस मांगा, मना करने पर आरोपी ने चाकू से कई वार किए, बाद में वह अपने मोबाइल जो उसने रिया को तोहफे में दिया था, लेकर फरार हो गया।       

पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुलासा किया कि तीन साल पहले उसकी रिया से दोस्ती हुई थी। आदिल वैन से स्कूल के बच्चों को लाता और ले जाता था। रिया के घर के पास एक बच्चा उसकी वैन में जाता था। इसी वजह से उसकी रिया से दोस्ती हुई। दोनों अक्सर बातचीत करने लगे। बातचीत के बाद आदिल को लगने लगा कि रिया भी उससे प्यार करने लगी है। आदिल ने रिया को महंगा एंड्रायड फोन खरीदकर दिया। लेकिन दोनों की दोस्ती का रिया के माता-पिता व भाई को पता चल गया। परिजनों ने इसका विरोध किया। रिया ने आदिल से दूरी बनाई तो वह उसे धमकाने लगा। परेशान होकर रिया ने एमएस पार्क थाने मे उसकी शिकायत की। लेकिन पुलिस ने उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की।

अलीगढ़ से दिल्ली आने के बाद आदिल व जुनैद शाहदरा स्थित छोटा बाजार पहुंचे। यहां दोनों ने छोटा बाजार से 120 रुपये का एक चाकू खरीदा। चाकू खरीदने के बाद अब रिया की हत्या करने का मौका देखना था। इसके लिए जुनैद व नाबालिग को उसकी रैकी के लिए लगाया गया। चूंकि रिया जुनैद व आदिल को नहीं जानती थी, इसकी वजह से दोनों उसके घर के पास बड़े आराम से रैकी करते रहे। बुधवार को हत्या करने की योजना बनाई गई और वारदात को अंजाम दे दिया गया।    

जिस जगह आदिल ने रिया का चाकू मारा, वहां से चंद कदमों की दूरी पर जुनैद व नाबालिग मौजूद थे। आदिल चाकू मारने के बाद सीधे दोनों के पास पहुंचा। वहां से तीनों ने गाजीपुर पहुंचे। गाजीपुर से ऑटो में बैठकर तीनों गाजियाबाद पहुंचे। गाजियाबाद से ट्रेन पकड़कर तीनों अलीगढ़ पहुंच गए। वहां जब आदिल व अन्य परिजनों को वारदात को पता चला कि तो उन्होंने अलीगढ़ छोडने की बात की। आदिल व दोनों आरोपी वहां से सीधे मथुरा पहुंच गए। मथुरा से मुंबई की ट्रेन पकड़कर अगले ही दिन मुंबई स्थित बांद्रा पहुंच गए।

जिला पुलिस उपायुक्त नुपुर प्रसाद ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए फौरन 10 टीम के करीब 200 पुलिस कर्मियों को छानबीन में लगा दिया गया। इसमें एसीपी सीमापुरी हरेश्वर वी स्वामी, एसीपी शाहदरा विचित्र वीर, इंस्पेक्टर मंजीत तोमर, सीबी सिंह, हीरालाल, जोगिंदर प्रसाद व अन्यों की टीम लगाया गया।      

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आदिल के खिलाफ वाहन चोरी के तीन मुकदमें दर्ज हैं। इसमें दो मामले एमएस पार्क व एक मधु विहार में दर्ज है। आदिल इन मामले में तीन साल जेल में भी बंद रहा है। आदिल के परिवार में मां, बहन व सौतेला पिता भी है। सभी राम नगर शाहदरा में रिया के घर के पास ही रहते हैं।        

आदिल से परेशान होने के बाद रिया ने परिजनों के साथ मानसरोवर पार्क थाने पहुंचकर उसके खिलाफ लिखित में शिकायत दी थी। लेकिन पुलिस अधिकरियों ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। रिया की शिकायत को खानापूर्ति कर छोड़ दिया गया। मामले पर शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्त ने बताया है कि इस संबंध में अतिरिक्त जिला पुलिस उपायुक्त के नेतृत्व में मामले की रिपोर्ट मांगी गई है। अगर मामले में किसी की लापरवाही पाई गई तो पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

Be the first to comment on "हत्यारे सनकी आशिक का दावा- तीन साल से रिया से थी दोस्ती, गिफ्ट में दिया था स्मार्टफोन"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!