हाशिम अमला के कहने पर बढ़ाई दाढ़ी,अंपायर अलीम डार नए लुक में नजर आए

नई दिल्ली: भारत-न्यूजीलैंड के बीच चैंपियंस ट्रॉफी के बीच खेले गए पहले वॉर्मअप मैच में फैंस उस वक्त हैरान हो गए जब उन्होंने पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार को उनके नए लुक में देखा। अभ्यास मैच में पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार नए लुक में नजर आए। अलीम डार ने क्रिकेट प्रशंसकों को अपने इस नए रूप से चौंका दिया। हाशिम अमला के कहने पर अंपायर अलीम दार ने बढ़ाई दाढ़ी 3 साल से ICC अंपायर ऑफ द ईयर का खिताब जीत चुके 48 साल के अलीम डार ने 2000 में अंपायरिंग शुरू की थी। वह अभी तक 183 वनडे, 111 टेस्ट और 41 टी20 मैचों में अंपायरिंग कर चुके हैं। दरअसल इस मैच में अलीम डार बड़ी-बड़ी दाढ़ी में नजर आए कुछ फैंस ने तो उनके इस नए लुक की तुलना दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी हाशिम अमला से तक कर दी। क्रिकेट प्रशंसकों का कहना हैं कि अलीम डार इस नए अंदाज में बिल्कुल हाशिम अमला से मेल खा रहे हैं।

हाशिम अमला ने दाढ़ी बढ़ाने के लिए किया प्रेरित
अलीम डार को दाढ़ी बढ़ाने के लिए दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज हाशिम अमला ने प्रेरित किया, डार कुछ समय से दाढ़ी बढ़ाने के लिए विचार कर रहा था। लेकिन अमला ने उन्हें तुरंत यह काम करने के लिए कहा था। हाशिम अमला खुद एक लंबी दाढ़ी रखकर क्रिकेट खेल रहे हैं। अलीम डार एक धर्माधिकारी मुस्लिम हैं और इसलिए वो दाढ़ी बढ़ाने के लिए सोच रहे थे। उन्हें दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों में सबसे शांत व्यक्ति के रूप में जाना जाता है।

अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग
पाकिस्तानी अंपायर डार ने सबसे पहले साल 2000 में अंपायरिंग शुरू की और अब दुनिया के बेहतरीन अंपायरों में उनकी गिनती होती है। 48 साल के डार ने 41 T20, 183 वनडे मैच और 111 टेस्ट में अंपायरिंग की है। 2009, 2010 और 2011 में उन्होंने ICC का बेस्ट अंपायर होने का गौरव हासिल किया था। डार से पहले यह रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के रूडी कर्टजन के नाम था। इसके अलावा हाल ही में अलीम डार 335 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग के साथ क्रिकेट इतिहास में सबसे ज़्यादा मैचों में अंपायरिंग करने वाले अंपायर बने थे। कर्टजन ने अपने पूरे करियर में 331 मैचों में अंपायरिंग की है। अलीम डार लगातार तीन साल आईसीसी अंपायर ऑफ द ईयर का खिताब जीत चुके है।

Be the first to comment on "हाशिम अमला के कहने पर बढ़ाई दाढ़ी,अंपायर अलीम डार नए लुक में नजर आए"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!