152 मरीजों की आंखों का परीक्षण, 51 को निकला मोतियाबिंद नि: शुल्क आपरेशन के लिए सेवा सदन चिकित्सालय भेजा गया

Ballu Daswani

Sehore . सेवा सदन द्वारा सांई भक्त परिवार के सहयोग से स्थापित प्राथमिक नेत्र जांच केन्द्र पर पहली आयोजित शिविर में जिले के बाहर से भी आए लोग

सीहोर। सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय द्वारा सांई भक्त परिवार के सहयोग से जिला मुख्यालय पर स्थापित किए गए प्राथमिक नेत्र जांच केन्द्र में आज नि: शुल्क नेत्र निदान रोग एंव मोतियाबिंद ऑपेरशन शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 152 मरीजों का परीक्षण किया गया जिनमें से 51 को मोतियाबिंद पाया गया।


जिले में सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय, जीव सेवा संस्थान, जिला अंधत्व निवारण समिति और सीबीएम के सहयोग से सांई भक्त परिवार के द्वारा लगातार नेत्र रक्षा अभियान चलाया जा रहा है, मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए परमहंस संत स्वामी हिरदाराम साहब के आशीर्वाद एंव सिद्ध भाऊ के मार्गदर्शन में चलाए जा रहे इस अभियान को गति प्रदान करते हुए जिला मुख्यालय पर भोपाल नाका हनुमान मंदिर के समीप प्राथमिक नेत्र रक्षा केन्द्र की स्थापना की गई

जिसमें रविवार सहित सुबह दस बजे से शाम 5 बजे तक आंखों के रोगियों की अत्याधुनिक मशीनों से मात्र बीस रूपए में जांच की जा रही है इसके अतिरिक्त नाम मात्र के शुल्क पर जरुरत मंदों को चश्में भी प्रदान किए जा रहे है। इस केन्द्र पर सोमवार को पहली बार मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए शिविर का आयोजन किया गया जिसमें सीहोर जिले सहित अन्य जिलों के 152 मरीजों की आंखों का परीक्षण किया गया इनमें से 51 मरीजों को मोतियाबिंद पाए जाने पर उन्हें बस द्वारा सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय संत हिरदाराम नगर के लिए रवाना किया गया जहां पर कल उनका नि: शुल्क आपरेशन विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम द्वारा किया जाएगा।

इससे पहले शिविर का शुभारंभ सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय की टीम और सांई भक्त परिवार के पदाधिकारियों द्वारा सांई बाबा की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलन कर किया, नेत्र परीक्षण के लिए आई टीम का स्वागत सांई भक्त परिवार के संयोजक बसंत दासवानी सहित पदम जैन, संजय जोशी, आशीष शर्मा, आनंद अग्रवाल, दीपक कुलश्रेष्ठ, चारु शर्मा द्वारा किया गया। इस अवसर पर आए सभी मरीजों और उनके सहयोगियों को सांई भक्त परिवार द्वारा पोहा चाय का स्वल्पाहार कराया गया। कार्यक्रम का संचालन करते हुए बसंत दासवानी ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Be the first to comment on "152 मरीजों की आंखों का परीक्षण, 51 को निकला मोतियाबिंद नि: शुल्क आपरेशन के लिए सेवा सदन चिकित्सालय भेजा गया"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!