198 लोगों की आंखों की गई जांच, 130 को चश्में, 25 का होगा आपरेशन सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय ने सीबीएम के सहयोग से लगाया नि: शुल्क शिविर

सीहोर। सरदार पटेल व्यायाम शाला गंज में सोमवार को लगाए गए आंखों की जांच के शिविर में 198 लोगों की जांच की गई। जिनमें से 130 को चश्में प्रदान किए गए और 25 मरीजों को मोतियाबिंद आपरेशन के लिए चिन्हित किया गया। जिला मुख्यालय पर सांई भक्त परिवार के तत्वावधान में सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय द्वारा सीबीएम के सहयोग से लगातार नेत्र शिविरों का आयोजन किया जाकर आम और खास लोगों को राहत प्रदान करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है नि: शुल्क नेत्र शिविरों की श्रृंखला में सोमवार को स्थानीय आराकश मोहल्ला गंज में सरदार पटेल व्यायाम शाला में कैम्प का आयोजन किया गया जिसमें 198 लोगों की आंखों की जांच की गई जिसमें से 130 मरीज ऐसे पाए गए जिनकी पास की नजर कमजोर थी इन्हें नि: शुल्क चश्में प्रदान किए गए इसके अलावा 25 मोतियाबिंद के मरीज पाए गए जिनकी जांच की जाकर उन्हें 9 अगस्त को जिला अस्पताल में लगने वाले कैम्प के लिए रेफर किया गया इन मरीजों को 9 अगस्त को संत हिरदाराम नगर सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय ले जाकर उनका नि: शुल्क आपरेशन किया जाएगा आपरेशन उपरांत इन सभी मरीजों को पुन: जिला अस्पताल छोड़ा जाएगा जिनका फालोअप ट्रीटमेंट जिला अस्पताल में ही किया जाएगा। सोमवार को शिविर का शुभारंभ सांई बाबा की प्रतिमा के समक्ष माल्यापर्ण कर किया गया सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय की टीम का स्वागत कुश्ती कोच अजय सिंह बिसोरिया सहित अन्य पहलवानों द्वारा किया गया। आभार प्रदर्शन सांई भक्त परिवार संयोजक बसंत दासवानी द्वारा व्यक्त किया गया।

Be the first to comment on "198 लोगों की आंखों की गई जांच, 130 को चश्में, 25 का होगा आपरेशन सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय ने सीबीएम के सहयोग से लगाया नि: शुल्क शिविर"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!