कुंबले की गुगलीः कोहली को पसंद नहीं थी मेरी स्टाइल

भारत के महान लेग स्पिनर और पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने कोच पद से इस्तीफा देने के बाद टि्वटर पर एक लेटर जारी किया है। इस लेटर में जंबो ने किसी का नाम नहीं लेते हुए विराट कोहली पर निशाना साधा हैं। उन्होंने लिखा है कि टीम के फायदे के लिए आइना दिखाना जरूरी है।

इससे पहले कप्तान विराट कोहली के साथ मतभेदों के चलते उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कुंबले ने ट्विटर पर लिखा है कि बीसीसीआई ने उन्हें एक दिन पहले ही यानी सोमवार को बताया कि कप्तान को उनकी शैली को लेकर कुछ दिक्कतें हैं और वह नहीं चाहते कि मैं हेड कोच के तौर पर टीम के साथ आगे भी जुड़ा रहूं। कुंबले ने साथ में यह भी लिखा कि वह बीसीसीआई से यह जानकर हैरान हुए।

कोच और कप्तान के बीच अहम के टकराव को खत्म करने की सारी कोशिशें बेकार गईं और आखिरकार जंबो ने इस्तीफा देना ही बेहतर समझा। इंग्लैंड में चैंपियन्स ट्रॉफी से इतर बीसीसीआई की सीएसी, जिसमें सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली शामिल हैं, ने कुंबले और कोहली के बीच मतभेद दूर करने के लिए उनके साथ बैठक भी की थी लेकिन कोच और कप्तान के बीच सुलह की सारी कोशिशें आखिरकार नाकाम ही रहीं। पूरी चैंपियन्स ट्रॉफी के दौरान अभ्यास सत्र में कुंबले और कोहली के बीच बमुश्किल बातचीत हुई। इस दौरान कुंबले को अधिकतर गेंदबाजों को अभ्यास कराते हुए देखा गया।

उन्होने अपने लेटर में लिखा है कि मैंने कप्तान और कोच के बीच की लकीर का हमेशा सम्मान किया है। मुझे लगा इस साझेदारी को ज्यादा दिन नहीं चलाया जा सकता है इसलिए मैंने इस्तीफा देना सही समझा। उन्होंने लिखा कि टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में काम करना मेरे लिए फख्र की बात है। मैं टीम इंडिया के फॉलोअर और प्रशंसकों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं।

Be the first to comment on "कुंबले की गुगलीः कोहली को पसंद नहीं थी मेरी स्टाइल"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!