अपना बेस्‍ट दिखने के लिये रोज़ कीजिये ये 7 काम

अपना बेस्‍ट दिखने के लिये रोज़ कीजिये ये 7 काम

हर किसी की त्‍वचा या लुक हमेशा आकर्षक नहीं होता। खासतौर पर वे पुरुष जो दिखने में साधारण से लगते हैं, उन्‍हें अपने लुक पर काफी ध्‍यान देना पड़ता है।


अक्‍सर वे सोंचते हैं कि उन्‍हें अगर बढियां लुक चाहिये तो उसे पाने के लिये उन्‍हें सैलून जाना पड़ेगा या फिर ज्‍यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे।

पुरुषों को एक सिंपल सी बात समझनी होगी कि अगर वे आज और अभी से ही अपने लुक और बॉडी पर ध्‍यान देना शुरु कर दें, तो वे पहले से काफी ज्‍यादा हैंडसम लग सकते हैं। खुद को ग्रूम करने के लिये आज हम आपको कुछ सिंपल टिप्‍स देंगे, जिसे आप रोज फौलो कर सकते हैं और बेस्‍ट दिख सकते हैं।

 

अगर आपको चमकदार स्‍किन चाहिये तो रोज सुबह खाली पेट पानी पियें। इससे आपके शरीर के अंदर जमी हुई गंदगी बाहर निकल जाती है और खून साफ हो जाता है।

आपके चेहरे के बाद हर वक्‍त बढ़ते रहते हैं। हो सकता है कि आपने कल ही अपनी दाढ़ी को ट्रिम किया हो, लेकिन उनमें से कुछ ऐसे बाल निकल जी हाते हैं जो तेजी के साथ बढ जाते हैं। इनकी वजह से चेहरा खराब लगने लगता है, तो ऐसे में उसे ट्रिम कर लें।

अपने शरीर और चेहरे को घातक यूवी रेज़ से बचाने के लिये एक अच्‍छी सनस्‍क्रीन लगाएं, जिसका SPF आपकी जरुरत के अनुसार हो।

अगर आप रात को अच्‍छी नींद नहीं लेंगे तो आपकी स्‍किन के नीचे डार्क सर्कल हो जाएंगे और आपका लुक थका हुआ सा दिखेगा। जरुरी है कि रात में 7 घंटे चैन से सोएं और दिन में फ्रेश हो कर ही उठें।

हो सकता है कि आपको एक हफ्ते से जिम जाने का समय ही ना मिला हो, लेकिन बाहर के लोगों को ऐसा महसूस ना होने दें। इसलिये घर पर ही आधे घंटे के लिये एक्‍सरसाइज कर लें और फिर पार्टी आदि के लिये जाएं। इसेस आपकी बॉडी टोन्‍ड नजर आएगी।

अपनी स्‍किन पर मॉइस्‍चराइजर लगाएं क्‍योंकि इससे स्‍किन हमेशा हेल्‍दी दिखती है और आप फ्रेश दिखते हैं।

Be the first to comment on "अपना बेस्‍ट दिखने के लिये रोज़ कीजिये ये 7 काम"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!