इंद्रा विश्नोई का खुलासा: जिंदा है भंवरी देवी, पुलिस को मिली हड्डियां उसकी नहीं

जयपुर। बहुचर्चित भंवरी देवी अपहरण एवं हत्याकांड की मास्टरमाइंड इंद्रा विश्नोई ने दावा किया है कि भंवरी अभी जिंदा है और पुलिस ने जो हड्डियां बरामद की हैं वह उसकी नहीं थीं। शनिवार को सीबीआई ने इंद्रा को रिमांड अवधि पूरी होने पर जोधपुर स्थित मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए गए।

इस केस में इंद्रा सहित 16 लोग अभी जेल में बंद हैं। मामले की अगली सुनवाई 21 जून को होगी। इंद्रा को जब कोर्ट लाया गया तो पहले वह शांत रही। जब सुनवाई शुरू हुई तो उसने कहा कि ‘मुझ पर किसी ने काला जादू किया है। मैं ज्यादा कुछ नहीं बोल सकती।’ उसके बाद कोर्ट ने सुनवाई पूरी होने पर इंद्रा को जेल भेजने के लिए कहा।

इस मामले में एफबीआई की एक महिला अफसर 22 जून को जोधपुर कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराने आएंगी। सुनवाई के बाद कोर्ट से निकलते समय वहां पहले से मौजूद मीडिया से इंद्रा ने कहा कि भंवरी देवी अभी जिंदा है। इंद्रा कुछ बोलती इससे पहले सुरक्षाकर्मी उसे जबरन वाहन में ले गए। सीबीआई अधिकारियों का मानना है कि यह बयान देकर इंद्रा जांच की दिशा बदलने की कोशिश करने के साथ खुद को मानसिक रोगी साबित करने का प्रयास कर रही है। इंद्रा के वकीलों ने शुक्रवार को कोर्ट में यही दलील देकर राहत मांगी थी।

उल्लेखनीय है कि जोधपुर की भंवरी देवी वर्ष 2011 के अगस्त माह के अंतिम दिनों में एक दिन अचानक घर से गायब हो गई थी। सीबीआई का दावा है कि भंवरी की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई। बाद में शव जला कर उसकी राख को राजीव गांधी नहर में बहा दिया गया। नहर से सीबीआई ने कुछ हड्डियों के अवशेष खोज नकाले थे और दावा किया था कि हड्डियां भंवरी की ही हैं। अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई के वैज्ञानिकों ने भी इस बात की पुष्टि की थी कि हड्डियां भंवरी की ही हैं। मामले में भंवरी के पति ने एक सितंबर 2011 को पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी पत्नी लापता है।

जांच के बाद पुलिस ने तत्कालीन मंत्री महिपाल सिंह मदेरणा और तत्कालीन कांग्रेस विधायक मलखान विश्नोई सहित दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया था। तत्कालीन अशोक गहलोत सरकार ने प्रकरण की जांच सीबीआई को सौंपी थी। सीबीआई ने मलखान विश्नोई की बहन इंद्रा को मास्टरमाइंड माना था। करीब साढ़े छह वर्ष तक फरार रहने के बाद इंद्रा को मध्य प्रदेश के देवास से पिछले दिनों गिरफ्तार किया था।

Be the first to comment on "इंद्रा विश्नोई का खुलासा: जिंदा है भंवरी देवी, पुलिस को मिली हड्डियां उसकी नहीं"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!