‘ऐसा लगा जैसे पाकिस्तान में आतंकियों की ट्रेनिंग चल रही हो’

इंदौर, नगर प्रतिनिधि। देशद्रोह के आरोपी सफदर नागौरी सहित 10 आतंकियों की गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जिला कोर्ट में पेशी हुई। उन्हीं के सामने वकीलों ने दो गवाहों का प्रति परीक्षण किया। एक ने कोर्ट को बताया कि उसके सामने पुलिस ने छापामार कार्रवाई की थी। मौके पर ऐसा लग रहा था जैसे आतंकियों की पाकिस्तान में ट्रेनिंग चल रही है। सुनवाई शुक्रवार को भी जारी रहेगी। इस दिन दो गवाहों को तलब किया गया है।
नागौरी सहित 10 आरोपियों को पुलिस ने 2008 में देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया था। फिलहाल आरोपी अहमदाबाद की साबरमती जेल में बंद हैं। वीडियो कांफ्रेंसिंग (वीसी) की वजह से गुरुवार को केस की सुनवाई सीबीआई कोर्ट के बजाए कोर्ट नंबर 4 में हुई।
वीसी का इंतजाम सिर्फ इसी कोर्ट में है। इस वजह से सीबीआई जज बीके पालोदा और न्यायालय के कर्मचारियों को 4 नंबर कोर्ट में बैठना पड़ा।
लोक अभियोजक विमल मिश्रा ने बताया कि सुनवाई साढ़े तीन घंटे चली। आरोपियों के वकीलों ने गवाह अतुल पाठक और आशुतोष शर्मा का प्रति परीक्षण किया। दोनों ही गवाहों ने अभियोजन की बातों का समर्थन किया। पाठक ने कोर्ट के समक्ष छापामार कार्रवाई के दौरान मौके पर नजर आई स्थिति बयां की। हालांकि कोर्ट ने इसे यह कहते हुए रिकार्ड पर नहीं लिया कि यह प्रासंगिक नहीं है। शुक्रवार को भी दो गवाहों को तलब किया गया है।
साहब आवाज नहीं आ रही
सुनवाई के दौरान आरोपी साबरमती जेल में बैठे-बैठे वकीलों के सवालों और गवाहों के जवाब सुनते रहे। उन्होंने बीच-बीच में शिकायत करते हुए कहा कि साहब आवाज नहीं आ रही। इसके बाद कोर्ट ने साउंड व्यवस्था सुधरवाई और फिर आरोपियों से पूछा क्या अब सुनाई दे रहा है। आरोपियों के यह कहते ही कि अब ठीक है सुनवाई जारी कर दी गई।

Be the first to comment on "‘ऐसा लगा जैसे पाकिस्तान में आतंकियों की ट्रेनिंग चल रही हो’"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!