कांग्रेस ने मप्र के मंत्री व आईएएस पर आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की

भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस ने प्रभारी लोकायुक्त को दस्तावेजों के साथ शिकायत सौंपते हुए कृषिमंत्री गौरीशंकर बिसेन और तत्कालीन जिलाधिकारी और वर्तमान में जबलपुर के संभागायुक्त गुलशन बामरा के खिलाफ सरकारी धन की हेराफेरी और साक्ष्य मिटाने का मामला दर्ज करने की मांग की है।

प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता के. क़े मिश्रा ने गुरुवार को प्रभारी लोकायुक्त यू.सी. माहेश्वरी को सौंपी शिकायत में कहा, “सात वर्ष पूर्व जब बिसेन सांसद थे, तब उनकी सांसद निधि से 25 लाख रुपयों की हेराफेरी, उसके दुरुपयोग का आरोप उन पर लगा था, जिसकी शिकायत के बाद तत्कालीन जिलाधिकारी गुलशन बामरा ने साक्ष्यों को नष्ट करने के उद्देश्य से संबंधित रिकार्ड को जला दिया था।

यह बात किसी और ने नहीं, बल्कि स्वयं बिसेन ने 26 अप्रैल को बालाघाट जिले के किरनापुर में संपन्न रानी अवंतीबाई प्रतिमा अनावरण समारोह के दौरान सार्वजनिक मंच पर स्वीकारी थी।”

कांग्रेस प्रवक्ता ने प्रभारी लोकायुक्त को बिसेन की स्वीकारोक्ति वाली वीडियो सीडी भी प्रमाण के तौर पर सौंपी है। इस सार्वजनिक समारोह में बालाघाट जिले के लांजी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से निर्वाचित कांग्रेस विधायक हिना कांवरे भी मौजूद थीं, जिन्होंने मंत्री के कथन की पुष्टि भी की है, जिन्हें लोकायुक्त साक्ष्य के रूप में बुला सकते हैं।

प्रदेश के कांग्रेस प्रवक्ता मिश्रा ने प्रभारी लोकायुक्त बिसेन और बामरा के विरुद्ध सरकारी धन में हेराफेरी व साक्ष्य मिटाने को लेकर प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट-1988 एवं उसकी सहपठित विभिन्न धाराओं में आपराधिक प्रकरण दर्ज किए जाने की मांग की है।

Be the first to comment on "कांग्रेस ने मप्र के मंत्री व आईएएस पर आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!