शासकीय महाविद्यालयों के लिये अतिथि विद्वानों के आवेदनों का सत्यापन

त्रृटि सुधार 10 सितम्बर तक सभी आवेदकों को सत्यापन करवाना जरूरी अवकाश के दिन में भी होगा सत्यापन

भोपाल :शासकीय महाविद्यालयों में अतिथि विद्वानों की आमंत्रण के आधार पर केन्द्रीकृत आँनलाइन प्रक्रिया उच्च शिक्षा विभाग के बेव पोर्टल के माध्यम से की जा रही है। सभी पंजीकृत आवेदक से आवेदन सत्यापन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस संबंधी विस्तृत निर्देश www.highereducation.mp.gov.in पर देखे जा सकते हैं।

आवेदक आवश्यक होने पर 10 सितम्बर शाम 5 बजे तक अपने आवेदन में अंतिम रूप से त्रुटि सुधार कर सकते हैं। सभी आवेदक को 12 सितम्बर शाम 5 बजे तक अपने आवेदन में दर्ज समस्त आवश्यक जानकारियों का मूल दस्तावेजों से सत्यापन जिले के शासकीय अग्रणी महाविद्यालय से करवाना आवश्यक है। सत्यापित आवेदक ही आवंटन प्रक्रिया में शामिल किये जायेंगें। पूर्व में जिन आवेदकों ने अपना सत्यापन करवाया है, उन्हें भी सत्यापन करवाना आवश्यक है।

शासकीय अग्रणी महाविद्यालय द्वारा आवेदकों के दस्तावेजों का सत्यापन करते समय उन पर पूर्व में दर्ज आपत्तियों को ध्यान में रखा जायेगा। शासकीय अग्रणी महाविद्यालयों को अवकाश के दिनों में भी सत्यापन का काम किये जाने के लिये निर्देशित किया गया है। प्रथम आवंटन सूची 13 सितम्बर को जारी होगी। शेष समय-सारिणी अलग से जारी की जायेगी।

कतिपय अतिथि विद्वानों से आवेदन प्राप्त हुए हैं कि वे अपने आवेदन में लगी हुई आपत्तियों का निराकरण/सत्यापन कतिपय कारणों से समय-सीमा में नहीं करावा पाये हैं या वरीयताएँ नहीं भर पाये हैं। यह निर्णय लिया गया है कि आवेदकों को अपने आवेदन में सुधार/वरीयता दर्ज करने का एक अवसर और दिया जाये। साथ ही सभी आवेदक के दस्तावेजों का सत्यापन शासकीय अग्रणी महाविद्यालयों से करवाया जाये है, जिससे पात्र आवेदकों की ही अनन्तिम मेरिट सूची तैयार करते हुए आवंटन किया जा सके।

 

Be the first to comment on "शासकीय महाविद्यालयों के लिये अतिथि विद्वानों के आवेदनों का सत्यापन"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!