फिल्म सितारों की तरह स्टेज शो में किन्नर दिखाएंगे टैलेंट

रायपुर। कभी लोगों की बलाएं लेकर बदले में पैसे लेने और उससे अपना पेट पालने वाले किन्नर समुदाय को अब समाज में बराबरी का दर्जा मिल चुका है। इस समुदाय के लोग समाज की मुख्य धारा में जुड़कर अलग-अलग क्षेत्रों में अपनी पहचान बना रहे हैं। अब जल्द ही ये स्टेज प्रोग्राम करते दिखेंगे। समाज कल्याण विभाग की ओर से नई पहल कर किन्नर समुदाय को बड़ा मंच देने का फैसला किया गया है।

इसी कड़ी में 26 अप्रैल को बड़े आयोजन की तैयारी है। जिसमें किन्नर समुदाय के सदस्य राजधानी के मुक्ताकाशी मंच पर अपनी प्रतिभा का परिचय देंगे। गायन, फैशन शो, नृत्य और बेले डांस के साथ छत्तीसगढ़ी लोक नृत्य कत्थक कलाओं का प्रदर्शन किया जाएगा।

विशेष समारोहों का बन सकेंगे हिस्सा

राज्य सरकार थर्ड जेंडर समुदाय के लोगों को ऐसा मंच प्रदान करेगी जिससे निचले तबके में छिपे कलाकार सामने आ सकेंगे। ये अवसर शादी विवाह कार्यक्रम, हॉटल सांगीतिक कार्यक्रम, सार्वजनिक समारोह, प्रोत्साहन कार्यक्रमों के साथ जागरूकता कार्यक्रमों का हिस्सा बनकर समाज कल्याण के क्षेत्र में हिस्सेदारी तय करने का होगा।

कार्यक्रम में विशेष वर्ग को निमंत्रण

थर्ड जेंडरों के कार्यक्रम के लिए विशेष वर्ग को आमंत्रित किया गया है। जिसमें होटल, विशेष समारोह आयोजक, वैवाहिक आयोजक और पर्यटन आयोजक एसोसिएशन शामिल हैं। बड़े होटल संचालकों के साथ शहर के सभी मॉल प्रबंधक भी आमंत्रित किए गए हैं। विशेष समारोह में प्रदेशभर से थर्ड जेंडर समुदाय से 35 कलाकार हिस्सा लेंगे।

इनका कहना है

थर्ड जेंडर समुदाय से प्रतिभाओं को सामने लाने के लिए सरकार ने उन्हें मंच देने का फैसला किया है। हर साल अलग-अलग तरह के आयोजन किए जाएंगे।

– आर प्रसन्ना, विशेष सचिव, समाज कल्याण विभाग

शासन ने दिया है मंच

थर्ड जेंडर समुदाय के लोगों के लिए सरकार ने बड़ा मंच दिया है। समाज में छिपी प्रतिभा सामने आएगी।

– विद्या राजपूत, सदस्य तृतीय लिंग कल्याण बोर्ड

Be the first to comment on "फिल्म सितारों की तरह स्टेज शो में किन्नर दिखाएंगे टैलेंट"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!