बच्चों को सीबीएससी में पढ़ाने वाले हो जाए सावधान, छात्रों व अभिभावकों पर है खतरा!

न्यूज़ डेस्क: कुछ ठग छात्रों व अभिभावकों को फ़ोन कर खुद को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) का अधिकारी बताकर ठगी कर रहे हैं. उन्हें फ़ोन कर बोर्ड में काम करवाने व सुविधाएं दिलवाने का प्रलोभन दिया जा रहा है. जिसके बदले में ठग अपने एकाउंट में पैसा डलवा रहे हैं. ठगी का यह मामला प्रकाश में आने के बाद सीबीएसई द्वारा लोगों को शतर्क रहने को कहा गया है.
सीबीएससी ने लोगों से अपील की है कि ऐसे किसी फोन कॉल का जवाब ना दें. बोर्ड द्वारा नोटिस जारी कर इसकी सूचना छात्रों को दी है.

 

सीबीएसई के सचिव जोसेफ इमैनुअल के तरफ से जारी आधिकारिक सूचना में कहा गया है कि छात्र या अभिभावक ऐसे फोन कॉल्स से सावधान रहें. अगर आपसे पैसे मांगा जाता हो तो किसी के खाते में जमा ना करें. बोर्ड ने अपने वेबसाइट पर अधिकारियों के नाम व उनके फोन नंबर की जानकारी दी है.

लोगों को निर्देश दिया गया है कि पहले इस लिस्ट से फोन आनेवाले नंबर को मिला कर दीख ले. अधिक जानकारी के लिए बोर्ड ऑफिस से संपर्क करें. सीबीएसई अधिकारी बनकर फोन करनेवाले ठग अलग-अलग नंबरों का उपयोग कर रहें हैं. जिसकी डिटेल सही नहीं होता है. ऐसे में सीबीएसई ने लोगों को आगाह किया है. सीबीएसई ने कहा कि ऐसे ठगी के चंगुल में ना फंसे.

Be the first to comment on "बच्चों को सीबीएससी में पढ़ाने वाले हो जाए सावधान, छात्रों व अभिभावकों पर है खतरा!"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!