50 दलित पीडि़त परिवारों ने न्याय ना मिलने पर इच्छा मृत्यु के सम्बंध में अजाक्स थाने में ज्ञापन सौंपा

 
सीहोर। आये दिन दलित परिवारों पर बड़ते अन्याय अत्याचार को लेकर डॉ. अम्बेडकर सर्वहारा दलित पीछड़ा वर्ग अल्पसंख्यक बेजुवान अधिकार परिषद् के प्रदेश अध्यक्ष नरेन्द्र खंगराले, उपाध्यक्ष जसवंत सिंह के नेतृत्व में थाना अजाक्स पहुंचकर न्याय ना मिलने की दशा में मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र बुधनी नसरुल्लागंज के 50 दलित परिवारों के द्वारा इच्छा मृत्यु की मांग को लेकर ज्ञापन सौपा गया। 
दलित नेता नरेन्द्र खंगराले ने अजाक्स थाना प्रभारी, उप पुलिस अधीक्षक श्रीमति दीपा खरे को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि जब से म.प्र. तथा केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है, तभी से आये दिन दलित पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक समाज पर तेजी से अत्याचार के मामलों में वृद्धी हुई है। इसी कड़ी में म.प्र.के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के बुधनी, नसरुल्लागंज विधानसभा क्षेत्र के 50 परिवारों को शासकीय कृषि भूमि के पट्टे दिये थे, जिन पर प्रभावशाली दबंग व्यक्तियों का कब्जा है। विगत् 15 वर्षों से दलित परिवार दबंगों से कब्जा छुड़ाने हेतु कार्यलयों के चक्कर काट रहे है, किन्तु दलित परिवारों को न्याय नहीं मिल पा रहा है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के दिनांक 22 जुलाई 2016 को उज्जवला योजना के कार्यक्रम में पधारने पर 50 दलित परिवारों के द्वारा न्याय की मांग की गई थी,  न्याय ना मिलने की दशा में दलित परिवारों के द्वारा मुख्यमंत्री के समक्ष इच्छा मृत्यु की भी मांग की गई थी, किन्तु किसी भी अधिकारी के द्वारा दलितों को न्याय दिलाने की दशा में कोई ठोस पहल नहीं की गई, परेशान होकर न्याय हेतु दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर 50 दलित परिवारों के द्वारा प्रभावशाली दबंगों के विरुद्ध कार्यवाही हेतु सोमवार को थाना अजाक्स में ज्ञापन सौंपा गया। न्याय ना मिलने की दशा में दशा दलित परिवारों के द्वारा इच्छा मृत्यु की मांग की गई है। ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रुप से बेजुवान अधिकार परिषद् के प्रदेश अध्यक्ष नरेन्द्र खंगराले, उपाध्यक्ष जसवंत सिंह, भीमसिंह गोंड आदिवासी, अर्जुन सिंह कोरकु, रुगनाथ सिंह कोरकु, आजम सिंह कोरकु, रामप्रसाद कोरकु आदिवासी, प्रहलाद बकोरिया, नर्बदा प्रसाद बकोरिया, रामभरोस मेहरा, रामाधर मेहरा इत्यादि लोग उपस्थित थे।

Be the first to comment on "50 दलित पीडि़त परिवारों ने न्याय ना मिलने पर इच्छा मृत्यु के सम्बंध में अजाक्स थाने में ज्ञापन सौंपा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!