POK में पाकिस्तान के झंडे जलाए गए

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में चुनावी धांधली को लेकर स्थानीय लोगों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है। नीलम घाटी में शुक्रवार को लोगों में पाकिस्तान सरकार के खिलाफ भारी गुस्सा दिखा। लोगों ने पाकिस्तानी झंडे जलाए और पाक पीएम नवाज शरीफ की पार्टी के नेताओं के पोस्टर पर कालिख पोत दी। दो दिन पहले भी पीओके में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन हुआ था।

पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़प मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शरीफ सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों की पुलिस के साथ झड़पे भी हुई। प्रदर्शनकारियों ने पीओके असेंबली हॉल और अन्य सरकारी इमरातों के पास जमकर प्रदर्शन किया। मुजफ्फराबाद, कोटली, चिनारी और मीरपुर में भी लोगों ने प्रदर्शन किया। लोगों के भारी विरोध के चलते प्रशासन ने मीडिया को पूरी तरह से बैन कर दिया है।

आईएसआई ने की चुनाव में धांधली 21 जुलाई को पीओके में हुए चुनाव में नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम-लीग ने 41 में से 32 सीटें हासिल की थीं। लोगों का आरोप है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने शरीफ की पार्टी को जीताने के लिए चुनाव में धांधली की थी। इसकी वजह से ही पाकिस्तान मुस्लिम लीग को सबसे ज्यादा सीट मिलीं। मुजफ्फराबाद से नीलम घाटी तक के लोगों का कहना है कि उन्हें वोट नहीं डालने दिया गया। लोगों का कहना है कि पीओके में चुनावी नतीजा हमेशा फिक्स होता है। पाकिस्तान की जो सत्ताधारी पार्टी होती है उसे ही जीत मिलती है। इस मामले उम्मीद न के बराबर होती है कि कोई तीसरी पार्टी को जीत मिले।

Be the first to comment on "POK में पाकिस्तान के झंडे जलाए गए"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!