अपनाएं ये असरदार नुस्खा और पाए पुराने कमर से तुरंत छुटकारा

लाइफस्टाइल डेस्क। आम तौर पर ऑफिस में लगातार बैठकर काम करने और त्योहारों के मौके पर घर की साफ सफाई करने से कमर में दर्द होने लग जाता है। कमर का दर्द इतना खतरनाक होता है, इसमें लोगों को उठने और बैठने में भी परेशानी आती है। हम आपको ऐसे कारगर नुस्खे के बारे में बताने जा रहे है जिससे आपके कमर का दर्द तुरंत गायब हो जाएगा ….

अधिकतर लोग कमर के दर्द से छुटकारा पाने के लिए दवाइयों का सेवन करते है, ऐसा करने से उनको कुछ देर के लिए राहत मिल जाती है लेकिन यह दर्द हमेशा के लिए नहीं जाता। ऐसे में अगर आप इस कारगर नुस्खे का इस्तेमाल करेगी, तो आपको धीरे-धीरे कमर दर्द से छुटकारा मिल जाएगा।

सरसों के तेल का सेवन हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभदायक होता है। इसका उपयोग अधिकतर खाने को लजीज बनाने और कई हमारे शरीर को कई बीमारियों से छुटकारा दिलाने में किया जाता है। इस नुस्खे को अपनाकर आपको कमर दर्द से भी जल्द ही छुटकारा मिल जाएगा।

इसका इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले सरसों के तेल को गुनगुना कर लीजिए और फिर कमर पर हल्के हाथों से मालिश करें। यह प्रक्रिया रोजाना नहाने से पहले 5 से 10 मिनट तक करें।

इस बात का हमेंशा ध्यान रखें कि नहाने के लिए हल्के गरम पानी का ही इस्तेमाल करें। यह उपाय रोजाना नियमित रूप से अपनाने से आपको कमर दर्द से जल्द ही छुटकारा मिल जाएगा।

Be the first to comment on "अपनाएं ये असरदार नुस्खा और पाए पुराने कमर से तुरंत छुटकारा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!