आईएएस, आईपीएस, पीएससी प्रतियोगी परीक्षा अंतर्गत एक दिवसीय सेमीनार संपन्न

 

सीहोर। जिला कलेक्टर डाँ. सुदाम खाड़े के कुशल मार्गदर्शन में ओर नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमति अमीता जसपाल सिंह अरोरा के मुख्य आतिथ्य में आज शहीद भवन जिला पुस्तकालय टाउन हाल पर आईएएस, आईपीएस, पीएससी प्रतियोगी परीक्षा अंतर्गत एक दिवसीय सेमीनार का आयोजन किया गया। आयोजित कार्यक्रम का सफल संचालन मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री अमर सत्य गुप्ता ने किया। सेमीनार मे दिल्ली विश्व विद्यालय प्रतियोगी परीक्षा के विशेषज्ञ, श्री अनिल उपाध्याय डायरेक्टर आईएएस अकादमी भोपाल एवं श्री संजीव श्रीवास्तव डायरेक्टर संधान आईएएस अकादमी नई दिल्ली भूगोल विशेषज्ञ ने उपस्थित युवा छात्र-छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता के लिए अपने अनुभव सांझा किये।
 नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमति अरोरा ने अपने संबोधन में कहा कि देश का युवा ही देश का भविष्य है। दृड़ निश्चय और आत्म विश्वास के बल पर आप किसी भी लक्ष्य को प्राप्त कर सकते है। 
सीएमओ श्री अमर सत्य गुप्ता ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं की नि:शुल्क कोचिंग व्यवस्था अंतर्गत आप आगे बढ़े हमारी शुभकामनाऐं आपके साथ है। शहीद भवन ग्रंथालय पर नगर पालिका द्वारा युवा छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षित करने के लिए आवश्यक व्यवस्थाऐं की गई है। 
आईएएस अकादमी के डायरेक्टर अनिल उपाध्याय ने कहा कि किसी भी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमे ये तय करना होगा कि हम जिस दिशा में आगे बढ़ रहे है क्या वाकई हमारा वह कदम सही है हम जिसकार्य को लेकर आगे बढ़ रहे है उस कार्य से किसी का अहित तो नही हो रहा है। छात्र-छात्राओं को यह ध्यान रहे कि समय की कीमत किये बिना कोई भी लक्ष्य हासिल नही किया जा सकता। हमे हमारे हर क्षण का मुल्यांकन कर आगे बढऩा है। तभी सफलता निश्चित होगी।
श्री संजीव श्रीवास्तव डायरेक्टर संधान आईएएस अकादमी नई दिल्ली भूगोल विशेषज्ञ ने उपस्थित गणों एवं छात्र-छात्राओं को बताया की हमारे प्रतियोगी परीक्षा संस्थान से दो सो से अधिक युवा प्रतियोगी आईएएस, आईपीएस में चयनीत हुए है। मुझे इस बात की खुशी है कि जिस प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग के लिए सीहोर के छात्र-छात्राओं को भोपाल-इंदोर सहित विभिन्न कोचिंग सेंटरो पर जाना पड़ता था आज सीहोर के शहीद भवन पुस्तकालय के सभाकक्ष में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए समय-समय पर नि:शुल्क कोचिंग कक्षाऐं आयोजित की जा रही है। 
isee
आईएएस अकादमी के डायरेक्टर अनिल उपाध्याय और श्री संजीव श्रीवास्तव ने कहा कि शहीद भवन ग्रंथालय पर चौबीस घंटे का प्रशिक्षण कार्यक्रम में हम स्वयं उपस्थित रहकर छात्र-छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए प्रशिक्षित करेंगे। आयोजित सेमीनार में प्रतियोगी परीक्षाओं मे शामिल होने वाले 70 से अधिक छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। 
इस अवसर पर पार्षद राजेश यादव पप्पू भाई, पुस्तकालय प्रभारी विनोद उपाध्याय, सत्य नारायण सोनी, लक्ष्मी नारायण भावसार, खेर सा०, सुनील मिलटन, राजेश दुबे, सुदेश विश्वकर्मा, राजेश उपाध्याय, लखन पटेल, भूषण धीमान, भूपेन्द्र सिंह, योगेश राठौर, शेखर शर्मा, कोशल वर्मा, मोना सवर, नंदिनी शास्त्री, रूचि, स्वाति रामटेक, देवेन्द्र दांगी
isdeeee

Be the first to comment on "आईएएस, आईपीएस, पीएससी प्रतियोगी परीक्षा अंतर्गत एक दिवसीय सेमीनार संपन्न"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!