जिस दिन मूर्ति में प्राण मानने लगेंगे, उस दिन से फल मिलना शुरु हो जाएगा- श्रीचंद

Ballu Daswani

संत सतराम दास मिशन, सखी बाबा आसूदाराम समिति द्वारा सत्संग का आयोजन

सीहोर। जिस दिन हम मूर्ति में प्राण मानने लगेंगे उस दिन से आपको फल भी मिलना शुरू हो जाएगा क्योंकि भगवान भरोसे का सौदा है यह बात संत सतराम दास मिशन और सखी बाबा आसूदाराम सेवा समिति द्वारा आयोजित सत्संग समारोह में दादा श्रीचंद द्वारा कही गई।
सांई सतराम दास साहब के 108 वें वर्सी महोत्सव पर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में आयोजित होने वाले सत्संग समारोह की श्रृखंला में भगवान श्री झूलेलाल मंदिर में संत सतरामदास मिशन और सखी बाबा आसूदाराम सेवा समिति आयोजित सत्संग समारोह में दादा श्रीचंद ने सांई जी प्रतिमा पर माल्यापर्ण एवं दीपप्रज्जवलित किया। दादा श्रीचंद द्वारा सांई सतरामदास के संस्मरणों से जनमानस को निहाल करते हुए कहा कि संत हमें अंधकार से निकाल कर रोशनी की तरफ ले जाने के धरती पर आते है लेकिन हम उनके बताए हुए मार्गों पर चलने की अपेक्षा भटकने लगते है उन्होंने कहा कि आमतौर पर आदमी मंदिरों में स्थापित की गई प्रतिमाओं को मूर्ति समझने भूल करता है दरअसल इन प्रतिमाओं में प्राण होते है और जिस दिन से हम अपने आचरण व्यवहार से ऐसा मानने लगते है उसे दिन से हमारे कार्य सिद्ध होने लग जाते है, प्रभु की कृपा से हम सत्संग में पहुंच पाते है पूरे भरोसे के साथ जब हम भगवान के सामने हम हमारी बात रखते है तो हमारी सभी इच्छाएं पूरी होती है। इस अवसर पर उनके साथ आए भजन गायक किशोर उदासी नागपुर ने अपनी समधुर आवाज में भजनों से लोगों को भक्ति भाव से जोड़ा, श्री अखंड धुनी पाठ साहब, आरती अरदास से कार्यक्रम की समाप्ति हुई, कार्यक्रम का संचालन चन्द्रकांत दासवानी ने किया आभार नंद किशोर संधानी द्वारा व्यक्त किया गया।

0000000000000

सांई भक्त परिवार द्वारा सरकारी विद्यालयों में आंखों की जांच कराई जाएगी

सीहोर। सांई भक्त परिवार द्वारा आंखों की जांच का अभियान सरकारी विद्यालयों में चलाया जाएगा, बुधवार से प्रारंभ होकर यह अभियान शनिवार तक चलेगा। सांई भक्त परिवार संयोजक बसंत दासवानी ने इस आशय की जानकारी देते हुए कहा कि सेवा सदन की टीम द्वारा 17 जनवरी हाइस्कूल जानपुर बावडिय़ा, 18 जनवरी उत्कृष्ट स्कूल, 19 जनवरी मुंगावली, 20 मोगराराम हायर सेकेन्डरी स्कूल में विद्यार्थियों की आंखों की जांच नि: शुल्क सेवा सदन की टीम द्वारा कराई जाएगी।

Be the first to comment on "जिस दिन मूर्ति में प्राण मानने लगेंगे, उस दिन से फल मिलना शुरु हो जाएगा- श्रीचंद"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!