DDLJ याद आ गई, जब पति ने पत्‍नी को दी प्रेमी संग शादी करने की इजाजत

पटना. 90 के दशक में आई शाहरूख खान काजोल अभिनीत फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ में अमरीश पुरी का डायलॉग कि जा सिमरन जी ले अपनी जिंदगी काफी मशहूर हुआ था. यह डायलॉग आज भी लोगों को दोहराते सुना जा सकता है.

ठीक इसी फिल्म की तरह एक पति ने भी अपनी पत्नी के कहने पर कि वह अपने प्रेमी के साथ रहना चाहती है, यह सुनकर उसने ने सिर्फ अपनी पत्नी को अपने प्रेमी के साथ शादी करने की ही इजाजत दी है बल्कि उसे भावी जीवन की शुभकामनाएं भी दी हैं.

कुछ दिनों पहले पति के साथ हनीमून मनाने जा रही जो युवती चलती ट्रेन में पति को सोता छोड़ प्रेमी के साथ चली गई थी वो पटना लौट आई है और उसने कबूल लिया है कि पति उसे पसंद नहीं था, जबर्दस्ती उसकी शादी कराई गई थी और अब वह अपने प्रेमी के साथ रहना चाहती है.

प्रेमी के साथ लौटी युवती स्मिता ने पटना लौटने के बाद गुरुवार को रेल एसपी से मिलकर कहा कि वह पति नहीं अपने प्रेमी के साथ रहना चाहती है. उसने रेल एसपी जितेंद्र मिश्र से कहा कि मैं अपने प्रेमी के साथ रह रही हूं और बहुत खुश हूं. उसने प्रेमी के बारे में बताया की उसने न मेरे साथ किसी प्रकार की बदतमीजी नहीं की और न ही मेरा किडनैप किया था.

पति के साथ खुश नहीं थी स्मिता

स्मिता ने बताया कि वह अपने पति के साथ खुश नहीं थी, जिसके चलते उसे मौका पाकर सिलीगुड़ी जाने के दौरान चलती ट्रेन में छोड़कर अपने सामान के साथ बेगूसराय में उतर गई थी. मैं अपने प्रेमी के साथ पहले उत्तर प्रदेश और फिर जम्मू कश्मीर गई. वहां कुछ दिन रहने के बाद कोलकाता होते हुए पटना आई हूं. अब मैं पटना में ही अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ रहना चाहती हूं.

जबर्दस्ती कराई गई थी तथागत से शादी

स्मिता ने बताया कि वह तथागत से शादी नहीं करना चाहती थी. उसने शादी का विरोध किया था, जिसके कारण उसके घर में बवाल हो गया था. अंत में वह मां-बाप के दबाव में शादी के लिए तैयार हो गई थी. पटना में 25 मई 2013 को स्मिता की शादी तथागत से हुई थी.

दोनों के बीच नहीं थे पति-पत्नी जैसे संबंध

स्मिता और तथागत की शादी के तीन साल से ज्यादा समय बीत गए, लेकिन दोनों के बीच पति-पत्नी की तरह कोई संबंध नहीं बने. शादी के बाद स्मिता तथागत के पास इलाहाबाद जाने से इंकार करती थी. पहले पढ़ाई का बहाना बनाकर और बाद में परिवार और तबियत खराब होने जैसे बहाने बनाकर वह पति के साथ कभी नहीं गई.

तथागत जब कभी अपने घर पटना आता तो स्मिता बहाना बनाकर मायके चली जाती थी. रिश्ते की इस कड़वाहट को ही ठीक करने के लिए तथागत ने हनीमून का प्लान बनाया और वह स्मिता के साथ ट्रेन से 30 मई को दार्जिलिंग जा रहा था. जहां बीच रास्ते में स्मिता उसे सोता छोड़कर मृत्यंजय के साथ फरार हो गई थी.

स्मिता के कहने पर इंजीनियर बना था मृत्यंजय

मृत्यंजय मेडिकल की पढाई कर डॉक्टर बनना चाहता था, लेकिन स्मिता चाहती थी कि वह इंजीनियरिंग करे. अपने प्यार के लिए मृत्युंजय ने मेडिकल छोड़कर इंजीनियरिंग की पढ़ाई की. वह फिलहाल हल्दिया में इंजीनियर है.

गिड़गिड़ाते रहे मां-बाप, कोलकाता चली गई स्मिता

रेल एसपी से मिलने पहुंची स्मिता के सामने उसके माता-पिता गिड़गिड़ाते रहे. वे रेल एसपी के सामने स्मिता को साथ चलने के लिए कहते रहे, लेकिन बयान दर्ज करवाने के बाद वह कोलकता चली गई.

तथागत ने वापस लिया केस

तथागत ने पुलिस थाने से पत्नी स्मिता के फरार होने का मामला वापस ले लिया. उसने स्मिता को नए जीवन के लिए बधाई भी दी है. स्मिता ने भी तथागत को एक नई जिंदगी शुरू करने की सलाह दी है.

जानिए क्या है मामला

30 मई की देर रात राजेन्द्रनगर से कामाख्या जाने वाली कैपिटल एक्सप्रेस से बैंक अधिकारी की पत्नी अचानक गायब हो गई थी. पटना के कंकड़बाग निवासी तथागत (जो इलाहाबाद में बैंक मैनेजर हैं), पत्नी स्मिता के साथ ट्रेन से गर्मी की छुट्टी बिताने न्यू जलपाईगुड़ी जा रहे थे.

राजेंद्रनगर स्टेशन से ट्रेन के खुलने के बाद पति-पत्नी दोनों सो गए थे. कुछ देर बाद जब पति की नींद खुली तो पत्नी नहीं थी. उसने कटिहार रेल थाने में पत्नी के लापता होने का केस दर्ज कराया था. पुलिस बैंककर्मी की पत्नी के मोबाइल लोकेशन के आधार पर खोजबीन कर रही थी. मीडिया में खबर आने के बाद श्रुति ने पिता को फोन कर कहा था कि वह सुरक्षित है और पति के साथ नहीं रहना चाहती.

Be the first to comment on "DDLJ याद आ गई, जब पति ने पत्‍नी को दी प्रेमी संग शादी करने की इजाजत"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!